दलालों का युग खत्म, अब पद्म अवॉर्ड के लिए सिफारिशें भी ऑनलाइन

PM Narendra Modi says, Padma awards open to anyone for nomination
दलालों का युग खत्म, अब पद्म अवॉर्ड के लिए सिफारिशें भी ऑनलाइन
दलालों का युग खत्म, अब पद्म अवॉर्ड के लिए सिफारिशें भी ऑनलाइन

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। नीति आयोग द्वारा आयोजित एक प्रोग्राम में युवा उद्यमियों को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि पद्म अवॉर्ड के लिए अब मंत्रियों की सिफारिशें नहीं चलेंगी। उन्होंने कहा, "हमारे देश में पद्म अवॉर्ड कैसे मिलते थे आपको पता ही होगा, हमने इसमें छोटा बदलाव किया है। अब देश का हर नागरिक पद्म अवॉर्ड के लिए अपने सुझाव ऑनलाइन दे सकता है।"

पीएम मोदी ने कहा कि पद्म अवॉर्ड में भी पहले दलाली चलती थी, लेकिन अब दलालों का युग खत्म हो गया है। पीएम ने कहा, "हमने अवॉर्ड प्रक्रिया में थोड़ा बदलाव किया है, जिससे उचित योग्यता रखने वाले शख्स को ही ये अवॉर्ड मिलेगा।" पीएम मोदी ने आगे अपने संबोधन में कहा कि हमारे नागरिकों में देश के लिए कुछ करने की क्षमता है, हम अपने विकास के लिए इस शक्ति को जोड़ना चाहते हैं।

शिक्षा की महत्ता बताते हुए उन्होंने कहा, "हमें ऐसे माहौल को तैयार करने की जरूरत है जहां युवा टीचर बनना चाहें और दूसरों को शिक्षित करें।" नए भारत के लिए नए विचारों की बात करते हुए पीएम ने कहा, "मेरी मुख्य टीम नई चीजों को स्वीकारने के लिए उत्साहित है। सरकार में मैंने ऐसे वरिष्ठ अधिकारियों देखा है जो नए विचारों में अवसर देखते हैं।" कार्यक्रम में पीएम नरेंद्र मोदी के सामने न्यू इंडिया बाय 2022, डिजिटल इंडिया, स्वास्थ्य, शिक्षा व कौशल विकास और भारत के सॉफ्ट पावर पर कईं प्रजेंटेशन भी हुए।
 

Created On :   17 Aug 2017 2:33 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story