comScore

'फेरी सेवा' शुरू करने के बाद वडोदरा पहुंचे मोदी, बोले-'गुजरात आया हूं, तो लोगों का पेट दर्द कर रहा है'

October 23rd, 2017 09:17 IST
'फेरी सेवा' शुरू करने के बाद वडोदरा पहुंचे मोदी, बोले-'गुजरात आया हूं, तो लोगों का पेट दर्द कर रहा है'

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। गुजरात विधानसभा चुनाव की तारीख की घोषणा से पहले एक बार फिर पीएम मोदी गुजरात दौरे पर हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का ये साल में 9वां और इस महीने का तीसरा गुजरात दौरा है। अपने इस दौरे के तहत पीएम मोदी वडोदरा पहुंचे। यहां उन्होंने 12 किलोमीटर लम्बा रोड शो किया। रोड शो से पहले वडोदरा में एक जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा, 'दिवाली के मौके पर मेरे गुजरात आने से लोगों के पेट में दर्द हो रहा है, वे चुनाव आयोग पर दबाव बना रहे हैं।' उन्होंने कहा कि चुनाव आयोग पर अंगुलि उठाने का किसी को हक नहीं है। पीएम ने यहां 1,140 करोड़ रुपए से अधिक की परियोजनाओं की घोषणा की है।

वडोदरा में जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि देश का संपूर्ण संसाधन देश की जनता के कल्याण के लिए खर्च किया जाएगा। यही हमारे काम करने की स्पष्ट नीति है। विकास ही हमारी प्राथमिकता है। उन्होंने यह भी कहा कि हमें जब विकास का अवसर मिला तो हमने चौतरफा विकास पर ध्यान केंद्रित किया।

वडोदरा में पीएम मोदी ने बडामदी बाग में 100 करोड़ रुपये का सिटी कमांड एंड कंट्रोल सेंटर का उद्घाटन किया। वडोदरा को उन्होंने 125 करोड़ रुपए की जलमहल शहर परिवहन हब और बहु स्तरीय पार्किंग की सौगात भी दी। इसके अलावा 267 करोड़ रुपये का कचरे से ऊर्जा पैदा करने वाला संयंत्र और 160 करोड़ रुपये का मल्टी मॉडल शहर परिवहन हब की भी आधारशिला रखी। पीएम मोदी ने इस दौरान 265 करोड़ रुपये के दो फ्लाईओवर, 166 करोड़ रुपए का जल शोधन संयंत्र, 55 करोड़ रुपए का डियर सफारी पार्क और छह करोड़ रुपए का पशु चिकित्सा अस्पताल भी जनता को समर्पित कर दिया।
 

इससे पहले पीएम मोदी ने भावनगर पहुंचकर उनके ड्रीम प्रोजेक्ट 'घोघा दाहेज रो-रो फेरी सेवा' का उद्घाटन किया। बता दें कि सड़क मार्ग से घोघा और दाहेज के बीच की दूरी 310 किलोमीटर है और इस नौका सेवा से यह दूरी घट कर 30 किलोमीटर रह जाएगी। 615 करोड़ रुपये की इस सेवा का उद्घाटन करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि ये प्रोजेक्ट गुजरात में रहने वाले लोगों के लिए तोहफा है। इस प्रोजेक्ट के माध्यम से लोगों की जिंदगी आसान होगी, साथ ही इससे वो आपस में जुड़ जाएंगे। उन्होंने बताया कि पहले घोघा से दाहेज की 300 किलोमीटर की दूरी तय करने में 10 घंटे लगते थे, लेकिन इस सेवा के बाद ये दूरी डेढ़ घंटे में तय हो जाएगी। इससे पैसा और समय दोनों बचेगा।

पिछली सरकार पर निशाना
इस दौरान पीएम ने पिछली सरकार पर जमकर निशाना साधा। पीएम ने कहा कि मैंने गुजरात का सीएम रहते हुए इस प्रोजेक्ट का काम शुरु किया था,लेकिन पिछली सरकार ने इसे पूरा नहीं होने दिया। केंद्र में बैठीं उस समय की कांग्रेस सरकार ने प्रोजेक्ट में कई तरह की परेशानियां खड़ी की। 

रोजगार के अवसर
अपने संबोधन में पीएम मोदी ने आगे कहा कि इससे रोजगार के अवसर पैदा होंगे। हम युवाओं को ट्रेनिंग देकर उन्हें रोजगार देंगे। हमें उम्मीद है कि इस प्रोजेक्ट को दूसरे राज्य एक रोल मॉडल की तरह अपनाएंगे। यह परियोजना हमारे लिए एक बहुत बड़ी चुनौती थी, मुझे उम्मीद है कि ये प्रॉजेक्ट अहमदाबाद-भावनगर के बीच औद्यौगिक विकास को एक नई मजबूती देगा। वहीं, इससे पहले भावनगर पहुंचने पर गुजरात सीएम विजय रुपानी ने पीएम मोदी का स्वागत किया। इस दौरान डिप्टी सीएम नीतीन भाई पटेल भी मौजूद रहे।



 

पी. चिदंबरम ने कसा था मोदी पर तंज
कांग्रेस के पूर्व वित्त मंत्री और दिग्गज नेता पी. चिदंबरम ने मोदी के गुजरात दौरे पर जाने से पहले चुनाव तारीख की घोषणा ना होने को लेकर इलेक्शन कमिशन और मोदी पर निशाना साधते हुए कहा ट्वीट किया था कि इलेक्शन कमिशन छुट्टी पर और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को राज्य में अपनी 'अंतिम रैली' में चुनाव की तारीखें घोषित करने के लिए 'अधिकृत' कर दिया गया है। चिंदबरम यहीं नहीं रूके उन्होंने आगे कहा कि गुजरात सरकार सभी ‘रियायतों और सौगातों’ की घोषणा करने के बाद अब चुनाव आयोग को छुट्टी से वापस बुलाएगा।

बता दें कि चुनाव आयोग ने 12 अक्टूबर को हिमाचल प्रदेश में 9 नवम्बर को विधानसभा चुनाव कराये जाने की घोषणा की है, लेकिन गुजरात विधानसभा चुनाव कार्यक्रम की घोषणा नहीं की थी। आयोग ने सिर्फ इतना कहा कि गुजरात में चुनाव 18 दिसंबर से पहले होंगे।

कमेंट करें
O5WAz