राहुल का PM पर वार, गुजरातियों के 33000 करोड़ हुए बर्बाद, कौन देगा हिसाब

PM Narendra Modi’s pet Make in India project just died
राहुल का PM पर वार, गुजरातियों के 33000 करोड़ हुए बर्बाद, कौन देगा हिसाब
राहुल का PM पर वार, गुजरातियों के 33000 करोड़ हुए बर्बाद, कौन देगा हिसाब

डिजिटल डेस्क, अहमदाबाद। गुजरात चुनाव प्रचार को लेकर कांग्रेस और बीजेपी दोनों नेे ही एक दूसरेेपर हमले तेज कर दिए हैं। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी मोदी सरकार पर निशाना साधने का कोई भी मौका नहीं छोड़ रहे हैं । इस बार रविवार को राहुल गांधी ने मोदी सरकार के प्रोजेक्ट मेक इन इंडिया पर वार करते हुए कहा कि पीएम के ड्रीम प्रोजेक्ट ने दम तोड़ दिया है। यह सीधा निशाना राहुल गांधी ने ट्वीट कर पीएम मोदी पर साधा था। 

गौरतलब है कि टाटा नैनो से जुड़ी एक खबर के साथ राहुल गांधी ने ट्वीट किया है। इस ट्वीट में राहुल ने लिखा है, "पीएम के प्रिय मेक इन इंडिया प्रोजेक्ट ने दम तोड़ दिया है। गुजराती लोगों के टैक्स के नाम पर दिए हुए 33 हजार करोड़ बर्बाद हो गए। किसकी जवाबदेही है?" इतना ही नहीं राहुल अपने इस ट्वीट के साथ अंग्रेजी अखबार की एक खबर भी शेयर की है। जिसमें टाटा नैनो की बिक्री घटने की खबर दी गई है। इस खबर के मुताबिक, पिछले तीन-चार महीनों में देशभर के डीलर्स ने टाटा नैनो कार के लिए ऑर्डर देना बंद कर दिया है। नैनो की जगह टाटा के दूसरे मॉडल बेचे जा रहे हैं।

जानकारी के लिए बता दें कि गुजरात सरकार ने टाटा को नैनो का प्रोजक्ट लगाने में मदद की थी। जिसके बाद कांग्रेस सरकार बीजेपी पर टाटा मोटर्स को फायदा पहुंचाने का आरोप लगाते रहे हैं। गुजरात में चुनाव प्रचार के दौरान राहुल नैनो प्रोजेक्ट के लिए 33 हजार करोड़ देने और किसानों की जमीन देने जैसे आरोप लगा रहे हैं। साथ ही वो ये सवाल भी उठा रहे हैं कि नैनो का क्या हुआ।

इस बीच टाटा नैनो के ऑर्डर में आई भारी गिरावट की खबर ने राहुल के इन आरोपों को प्रबलता दी है।

हालांकि, इसी हफ्ते गुजरात बीजेपी ने एक वीडियो संदेश जारी कर राहुल के आरोपों को बेबुनियाद करार दिया था। सफाई में बीजेपी की तरफ से कहा गया है कि राहुल गांधी 33  हजार करोड़ के जो आरोप लगाते हैं, वो काल्पनिक है। साथ ही ये भी सफाई दी गई है कि टाटा मोटर्स के प्रोजेक्ट के लिए किसानों की नहीं, बल्कि सरकारी जमीन दी गई है और उसके लिए लगभग दोगुने रेट वसूले गए हैं।

Created On :   26 Nov 2017 6:20 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story