नेतन्याहू ने ईरान को चेताया, बोले- "इजरायल को परखने की कोशिश न करे"

PM Netanyahu tells Iran, Do not test Israel’s resolve
नेतन्याहू ने ईरान को चेताया, बोले- "इजरायल को परखने की कोशिश न करे"
नेतन्याहू ने ईरान को चेताया, बोले- "इजरायल को परखने की कोशिश न करे"

डिजिटल डेस्क, म्यूनिख। इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने ईरान को कड़ी चेतावनी दी है। नेतन्याहू ने शनिवार को ईरान को चेताते हुए कहा कि वे इजरायल को परखने की कोशिश ना करे। उन्होंने एक ड्रोन का टुकड़ा दिखाते हुए यह दावा किया कि ये ईरान के ड्रोन का मलबा है, जिसे इजरायली वायुक्षेत्र में घुसने की वजह से मार गिराया गया। नेतन्याहू ने म्यूनिख़ में आयोजित सिक्योरिटी कांफ्रेंस में ये बात कही। 

ईरान दुनिया के लिए सबसे बड़ा खतरा
इतना ही नहीं नेतन्याहू ने ईरान को दुनिया के लिए सबसे बड़ा ख़तरा बताया है। बेन्जामिन नेतन्याहू ने साफ़ शब्दों में कहा है कि वे ईरानी नेतृत्व को इसराइल में आतंकवादी नाक घुसाने की इजाज़त नहीं देंगे। इजरायल के विदेश मंत्री मोहम्मद जावेद जरीफ को ईरान के शासक का "सरलता से बोलता हुआ मुखपत्र" बताते हुए कहा, "मिस्टर जरीफ, क्या आप इसे (ड्रोन के टुकड़े को) पहचानते हैं? आपको पहचानना चाहिए, यह आपका ही है।" 

वह शालीनता के साथ झूठ बोलते है
बता दें कि म्यूनिख में ईरान के विदेश मंत्री जरीफ भी अपनी बात रखेंगे। नेतन्याहू ने फिर से जरीफ को संबोधित करते हुए कहा, "इसमें कोई दो राय नहीं है कि जरीफ सीरिया में ईरान के शामिल होने की बात को नकार देंगे।" नेतन्याहू ने कहा, "वह शालीनता के साथ झूठ बोलते हैं।"
 

 

एफ-16 लड़ाकू विमान भी क्रैश
इजरायल ने कहा है कि उन्होंने 10 फरवरी को सीरिया से उनके देश में प्रवेश कर रहे एक ड्रोन को गोली मारकर गिरा दिया। इस हमले में इजरायल का एक एफ-16 लड़ाकू विमान भी क्रैश हो गया। ऐसा माना जा रहा है कि साल 1982 के बाद ऐसा पहली बार हुआ है जब लड़ाई में इजरायीली लड़ाकू विमान को मार गिराया गया हो। 

 

Created On :   18 Feb 2018 1:33 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story