तिरुपति पहुंचे पीएम, बोले- चुनाव खत्म अब जनता की सेवा करने का अध्याय शुरू

तिरुपति पहुंचे पीएम, बोले- चुनाव खत्म अब जनता की सेवा करने का अध्याय शुरू
हाईलाइट
  • पीएम ने कहा
  • चुनाव का अध्याय समाप्त अब जनता की सेवा करने का अध्याय शुरू
  • पीएम ने देरी से पहुंचने के लिए जनता से माफी मांगी
  • श्रीलंका के दौरे के बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी रविवार को आंध्र प्रदेश के तिरुपति पहुंचे

डिजिटल डेस्क, हैदराबाद। पड़ोसी देश मालदीव और श्रीलंका के दौरे के बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी रविवार को आंध्र प्रदेश के तिरुपति पहुंचे। यहां पर जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम ने देरी से पहुंचने के लिए जनता से माफी मांगी और बताया कि श्रीलंका में कार्यक्रम ज्यादा देर तक चलने के कारण वह तिरुपति देर से पहुंचे हैं। पीएम ने आंध्र प्रदेश में सरकार बनाने पर जगन रेड्डी को बधाई दी और आश्वासन दिया कि केंद्र राज्य के लिए काम करना जारी रखेगा। पीएम मोदी इसके बाद भगवान वेंकटेश्वर की पूजा-अर्चना करने तिरुपति बालाजी मंदिर पहुंचे।

 

 

पीएम मोदी ने कहा, मुझे अनेक बार तिरुपति आने का सौभाग्य मिला है, आज फिर एक बार नई सरकार बनने के बाद मैं भगवान वेंकटेश के चरणों में सिर झुका के आशीर्वाद लेने के लिए आया हूं। उन्होंने कहा हम सभी भाजपा के कार्यकर्ता कर्म में विश्वास करने वाले लोग हैं। जब हम नगरपालिका के चुनाव भी नहीं जीत पाते थे तब भी भारत माता की जय के नारे को बुलंद करते हुए चार-चार पीढ़ी हमनें खपा दी है और तब जाकर के आज देश की सेवा करने के लिए हमे एक और नया अवसर मिला है। हम भाजपा के कार्यकर्ता सिर्फ चुनावी जीव नहीं हैं, हम जनता के सुख-दुःख के साथ जुड़े हुए और भव्य भारत के निर्माण के लिए संकल्पबद्ध कार्यकर्ताओं की एक समर्पित व्यवस्था के हिस्सा हैं।

पीएम ने कहा, चुनाव जीतना, ये चुनाव के समय चुनाव मैदान में करना होता है लेकिन जनता जनार्दन का दिल जीतना, ये हमें 365 दिन अखंड अविरत रूप से करते रहना है। हमें सरकारें भी बनानी हैं और देश भी बनाना है। इसीलिए सरकार का उपयोग भी देश बनने के लिए ही होना चाहिए, दल को बढ़ाने के लिए करना ना तो हमारी प्रकृति है और ना ही हमारी प्रवृत्ति है। देश सेवा के अनेक मार्ग और माध्यम हैं। उनमें से सरकार भी एक माध्यम है। जिनके पास सरकार की जिम्मेदारी है वो उसके माध्यम से और लाखों कार्यकर्ता स्वतंत्र रूप से देश की सेवा कर रहे हैं।  

पीएम ने कहा, कुछ लोग चुनाव परिणामों के प्रभाव से अभी तक बाहर नहीं निकल पाएं है। ये उनकी मजबूरी है। हमारे लिए चुनाव का अध्याय समाप्त हो चुका है और 130 करोड़ देशवासियों की सेवा करने का अध्याय प्रारम्भ हो चुका है। मैं आंध्र में सरकार बनाने पर जगन रेड्डी जी को बधाई देता हूं और मैं यहां के लोगों को विश्वास दिलाता हूं कि केंद्र सरकार आपके सपनों को पूरा करने के लिए आपके साथ हमेशा खड़ी रहेगी।

पीएम ने कहा, देश के सामने 2 बड़े अवसर है, एक अवसर है 2019 महात्मा गांधी के जन्म का 150वां साल और दूसरा है 2022 यानि आजादी के 75 साल। इन अवसरों पर 130 करोड़ देशवासी अगर एक कदम आगे चले तो देश 130 करोड़ कदम आगे बढ़ सकता है और ये अवसर हम सबको लेना है।

Created On :   9 Jun 2019 1:35 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story