comScore

अमित शाह बोले- आर्टिकल 370 हटाकर पीएम मोदी ने पाकिस्तान को उसकी जगह बताई


हाईलाइट

  • अमित शाह ने कहा कि पीएम मोदी ने अनुच्छेद 370 हटाकर पाक को उसकी जगह दिखा दी
  • प्रधानमंत्री ने बता दिया है कि जम्मू-कश्मीर भारत का अभिन्न अंग है
  • शाह ने कहा, देशहित में ऐसा करने से न जाने क्यों कांग्रेस के पेट में दर्द होता है?

डिजिटल डेस्क, रांची। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने बुधवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अनुच्छेद 370 और 35A को रद्द करके पाकिस्तान को उसकी जगह दिखा दी है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने बता दिया है कि जम्मू-कश्मीर भारत का अभिन्न अंग है लेकिन देशहित में ऐसा करने से न जाने क्यों कांग्रेस के पेट में दर्द होता है? जोहार में जन आशीर्वाद यात्रा की शुरुआत करते हुए शाह ने ये बात की है।

अमित शाह ने कहा, 'मोदी जी ने अनुच्छेद 370 हटाकर कश्मीर को भारत का अभिन्न अंग बनाया तो विपक्षियों को परेशानी होने लगी। कांग्रेस, झारखंड मुक्ति मोर्चा ने संसद में इसके विरोध में वोट किया। राहुल गांधी स्पष्ट करें कि वे 370 हटाने के पक्ष में हैं या विरोध में?' उन्होंने कहा, 'जब हमने सर्जिकल स्ट्राइक की तो राहुल गांधी विरोध करते हैं, एयर स्ट्राइक करते हैं तो प्रमाण मांगते हैं। JNU में भारत विरोधी नारे लगते हैं, तो वो उनके साथ जाकर खड़े हो जाते हैं, अब तय कर लो और देश की जनता को बताओं की आप किस दिशा में जाना चाहते हो।'

शाह ने कहा कि विपक्ष में रहते हुए भी, उनकी पार्टी के नेताओं ने महत्वपूर्ण मुद्दों पर सरकार का समर्थन किया। उन्होंने कहा, 'पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी ने बांग्लादेश लिबरेशन वॉर जीतने के बाद इंदिरा गांधी का समर्थन किया। जब केन्द्र में नरसिंह राव के नेतृत्व वाली कांग्रेस की सरकार थी तो उनके अनुरोध पर संयुक्त राष्ट्र में भारत का पक्ष रखने के लिए विपक्ष में होने के बावजूद अटलजी ने उनका समर्थन किया'।

कमेंट करें
6Lcr3