मुंबई कांग्रेस की अगुवाई में मुख्यमंत्री से मिले पीएमसी खाताधारक

PMC account holders met chief minister led by Mumbai Congress
मुंबई कांग्रेस की अगुवाई में मुख्यमंत्री से मिले पीएमसी खाताधारक
मुंबई कांग्रेस की अगुवाई में मुख्यमंत्री से मिले पीएमसी खाताधारक

डिजिटल डेस्क, मुंबई। पंजाब एंड महाराष्ट्र कोआपरेटिव (पीएमसी) बैंक के खाताधारकों की समस्याओं के जल्द निवारण, भीमा कोरेगांव आंदोलन के मामले में दलित आंदोलनकारियों के खिलाफ दर्ज मामले वापस लेने और कांग्रेस की अगुआई में हुए आंदोलनों के मामले में आंदोलनकारियों के खिलाफ दर्ज मामले वापस लेने की मांग करते हुए मुंबई कांग्रेस अध्यक्ष एकनाथ गायकवाड की अगुआई में पार्टी के शिष्टमंडल ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से मुलाकात की। 

इस दौरान गायकवाड के साथ महाराष्ट्र प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष बालासाहेब थोरात, विधायक वर्षा गायकवाड, मुंबई कांग्रेस के उपाध्यक्ष चरणजीत सिंह सप्रा, पूर्व विधायक भाई जगताप आदि मौजूद थे। ठाकरे को अपनी मांगों का ज्ञापन सौंपने के बाद गायकवाड ने कहा कि पीएमसी बैंक के 16 लाख खाताधारक पिछले 80 दिनों से अपने खाते में जमा पैसे निकालने के लिए दर दर की ठोकर खा रहे हैं आंदोलन कर रहे हैं। संसद में उठाए जाने के बावजूद इस मुद्दे पर खाताधारकों को अभी न्याय नहीं मिला। इस दौरान 18 खाताधारकों की मौत हो चुकी है।

खाताधारकों को उनके पैसे वापस मिलने चाहिए। इसके लिए सरकार को बैंक को वित्तीय मदद देनी चाहिए या बड़ी बैंक में पीएमसी का विलीनीकरण कर देना चाहिए। गायकवाड ने कहा कि हमने मुख्यमंत्री ठाकरे से इस मुद्दे पर ध्यान देकर इसका हल निकालने की मांग की है। गायकवाड ने भीमा कोरेगांव मामले में हुए आंदोलन के दौरान दर्ज मामले भी जल्द वापस लेने की मांग की। मुख्यमंत्री ने हमें पीएमसी बैंक मामले में पूरी मदद का आश्वासन दिया है।         

Created On :   11 Dec 2019 2:29 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story