comScore
Dainik Bhaskar Hindi

कटनी में चल रही थी नागालैंड की जेसीबी पकड़ाई, आचार संहिता के बाद सड़क पर सख्ती शुरू

BhaskarHindi.com | Last Modified - March 14th, 2019 15:41 IST

2.1k
0
0
कटनी में चल रही थी नागालैंड की जेसीबी पकड़ाई, आचार संहिता के बाद सड़क पर सख्ती शुरू

 डिजिटल डेस्क, कटनी। आचार संहिता लागू होते ही पुलिस प्रशासन ने सड़क पर सख्ती दिखाना प्रारंभ कर दिया है, जिससे अपराधों के परत दर परत खुलना प्रारंभ हो गया है। सड़कों पर ऐसे वाहन धड़ल्ले से दौड़ रहे हैं, जिन्होंने राजस्व के नाम पर सरकार को धेला नहीं दिया है। नागालैंड की जेसीबी का कटनी में न तो अस्थाई पंजीयन कराया गया था और न ही ट्रांसफर सर्टिफिकेट ही वाहन चालक के पास था। मामले का खुलासा तब हुआ जबकि परिवहन आयुक्त के निर्देश पर आरटीओ विभाग बुधवार को जांच कार्यवाही में जुटा हुआ था।

आरटीओ विभाग व यातायात के संयुक्त तत्वावधान में चलाए गए जांच अभियान के दौरान बिना टैक्स चुकाए चल रहे वाहन, बिना पंजीयन के चलने वाले वाहनों की भी धरपकड़ की गई। अतिरिक्त क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी ने बताया कि कार्रवाई के दौरान कुल 4 वाहन पकड़े गए हैं, जिनमें एक जेसीबी सहित एक ट्रक व दो अन्य वाहन शामिल हैं। आरटीओ के अनुसार एक ट्रक पकड़ा गया, जिस पर सवा लाख रुपए का टैक्स बकाया था। इसी प्रकार नागालैंड की जेसीबी पकड़ी गई जो नियम विरुद्ध तरीके से कटनी में चल रही थी। बिना पंजीयन के सड़क पर दौड़ रहा एक आटो और एक पिकअप वाहन भी पकड़ कर कार्रवाई की गई है।

पुलिस ने तेज किया सर्चिंग अभियान
सड़कों पर ऐसे वाहन धड़ल्ले से दौड़ रहे हैं, जिन्होंने राजस्व के नाम पर सरकार को धेला नहीं दिया है। आदर्श आचार संहिता लगने के साथ ही जिले में शांति व्यवस्था बनाए रखने और अपराधिक तत्वों पर शिकंजा कसने के लिए पुलिस भी सक्रिय हो गई है। उच्चाधिकारियों के निर्देश पर जिले के चारों थानों की पुलिस द्वारा सर्चिंग अभियान चलाया गया। एनकेजे, माधवनगर, कोतवाली, कुठला थाना क्षेत्रों में सघन जांच पुलिस द्वारा की गई। पुलिस ने शहर के होटलों की भी जांच की। संदेहियों पर और अपराधिक तत्वों पर पैनी निगाह रखी जा रही है।

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

ये भी देखें
Survey

app-download