शादी का झांसा देकर युवती को चार माह तक बनाया हवस का शिकार, HC के निर्देश पीड़िता को कराया मुक्त

Police arrest 25 year accused of rape from Bhavnagar of Gujarat
शादी का झांसा देकर युवती को चार माह तक बनाया हवस का शिकार, HC के निर्देश पीड़िता को कराया मुक्त
शादी का झांसा देकर युवती को चार माह तक बनाया हवस का शिकार, HC के निर्देश पीड़िता को कराया मुक्त

डिजिटल डेस्क, सतना। चार माह से लापता युवती को रामपुर बाघेलान पुलिस ने गुजरात के भावनगर से खोज निकालने के साथ ही शादी का झांसा देकर अगवा करने व हवस का शिकार बनाने वाले आरोपी को भी धर दबोचा। जिसे न्यायालय में पेशकर जेल भेज दिया गया है। टीआई राजेन्द्र मिश्रा ने बताया कि 5 मार्च 2018 की रात 22 वर्षीय युवती रहस्यमय ढंग से अपने घर से लापता हो गई थी, जिसके परिजन की शिकायत पर गुमशुदगी दर्ज कर जांच शुरू कर दी गयी, लेकिन कुछ पता नहीं चला।

हालांकि साइबर टीम की मदद से प्रयास जारी रखे गए। लगभग 4 माह के इंतजार के बाद 25 जून को खबर मिली कि युवती गुजरात के भावनगर जिले में आने वाले भारतनगर में है। जिस पर एक टीम को गुजरात भेजा गया। इस दल ने स्थानीय पुलिस की मदद से सही ठिकाने पर दबिश देकर युवती को दस्तयाब कर लिया, साथ ही उसके तथाकथित प्रेमी बृजमोहन उर्फ मोली पुत्री शिवप्रसाद सिंह 25 वर्ष निवासी तिंदुआरी जिला बांदा (उत्तरप्रदेश) को गिरफ्तार कर लिया। दोनों को शनिवार सुबह रामपुर लाया गया।

कई शहरों में ले गया
वापस लौटकर पीड़िता ने पुलिस को बताया कि रिश्तेदारी में आने-जाने के दौरान आरोपी से जान-पहचान हो गयी थी। उसने शादी का वादा किया तो झांसे में आकर उसके साथ चली गयी। आरोपी सबसे पहले उसको बांदा ले गया, वहां से दिल्ली, पंजाब होते हुए गुजरात पहुंच गए। इस दौरान आरोपी ने लगातार दैहिक शोषण किया, पर शादी नहीं की। पीड़िता के बयान व मेडिकल जांच के बाद आईपीसी की धारा 363,366 और 376 के तहत कायमी कर आरोपी को कोर्ट में पेश किया, जहां से उसे जेल भेज दिया गया।

पिता ने हाईकोर्ट में लगाई थी याचिका
युवती के पिता ने हाईकोर्ट जबलपुर में याचिका दायर कर रखी थी। जिस पर पुलिस को जल्द से जल्द उसको दस्तयाब करने के निर्देश मिले थे। ऐसे में जब पीड़िता मिली तो 28 जून को सर्वप्रथम उसे हाईकोर्ट में पेश कर बयान दिलवाया गया।

 

Created On :   2 July 2018 8:31 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story