अमराडांड जंगल गैंगरेप : फरार आरोपियों को पुलिस ने कटनी रेलवे स्टेशन से दबोचा, निकाला जुलूस

Police arrest the accused of the gang rape of tribal girl from katni
अमराडांड जंगल गैंगरेप : फरार आरोपियों को पुलिस ने कटनी रेलवे स्टेशन से दबोचा, निकाला जुलूस
अमराडांड जंगल गैंगरेप : फरार आरोपियों को पुलिस ने कटनी रेलवे स्टेशन से दबोचा, निकाला जुलूस

डिजिटल डेस्क, कटनी। कुठला थाना क्षेत्र के अमराडांड जंगल में पांच दिन पहले एक आदिवासी युवती से हुए गैंग रेप के तीनों आरोपियों को पकड़ने में पुलिस ने सफलता हासिल की है। तीनों आरोपियों बिचकू उर्फ विजय केवट पिता मेहमान केवट (37) निवासी शिवाजी नगर कुठला, हरिशंकर बेन उर्फ छोटू पिता जमुना प्रसाद बेन (25)  निवासी शिवाजी नगर कुठला एवं उमेश निषाद पिता शंकर लाल निषाद (28) निवासी इंद्रानगर कुठला का पुलिस ने शहर में जुलूस निकाला।

गैंग रेप की यह घटना पुलिस के लिए चुनौती थी, क्योंकि पीड़ता किसी को पहचानती नहीं थी। युवती की रिपोर्ट पर अज्ञात आरोपियों के खिलाफ कुठला थाना में धारा 376 डी, 394, 323, 506 आईपीसी के तहत अपराध पंजीबद्ध किया। युवती के आदिवासी होने पर प्रकरण में एससी/ एसटी एक्ट की धाराएं बढ़ाई गईं। कंट्रोल रूम में आयोजित पत्रकारवार्ता में पुलिस अधीक्षक मिथलेश शुक्ला ने घटना का ब्यौरा देते हुए बताया कि 28 जुलाई को पीड़िता अपने मित्र रोहित साहू एवं उसके रिश्तेदार अमरनाथ साहू के साथ अमराडांड के जंगल में घूमने गई थी। दोपहर एक बजे आरोपियों ने दोनों लड़कों के साथ मारपीट कर उनके मोबाइल छीन लिए और युवती को अगवा कर बारी-बारी से एकांत में ले जाकर बलात्कार किया।

एसपी ने बताया कि मेडिकल जांच में युवती के साथ गैंगरेप की पुष्टि हुई। पुलिस ने अमराडांड के आसपास के लोगों से पूछताछ कर आरोपियों के हुलिया के बारे में जानकारी जुटाई। जिसमें ज्ञात हुआ के घटना के दिन तीन संदिग्ध लोग अमराडांड जंगल में देखे गए थे। हुलिया के आधार पर आरोपियों की पतासाजी का प्रयास किया।

यूपी से लौटकर सूरत भागने की थी तैयारी
पुलिस अधीक्षक ने बताया कि हुलिया के आधार पर संदेहियों के बारे में जानकारी कि घटना के बाद तीनों आरोपी उत्तरप्रदेश जा चुके हैं। एक टीम उत्तरप्रदेश भेजी गई। वहां पता चला कि आरोपी रिश्तेदारी में आए थे, लेकिन कटनी वापस चले गए हैं।

31 जुलाई को पुलिस ने कटनी रेलवे स्टेशन में आरोपियों का उस समय दबोचा जब वे सूरत गुजरात भागने की फिराक में थे। तीनों आरोपियों को न्यायालय में पेश किया जहां से न्यायिक रिमांड पर जेल भेज दिया गया है। पत्रकार वार्ता के दौरान सीएसपी विजयप्रताप सिंह, कुठला थाना प्रभारी समरजीत सिंह परिहार एवं अन्य स्टाफ उपस्थित थे।

एसपी ने आरोपियों की गिरफ्तारी में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले कुठला टीआई समरजीत सिंह सहित एसआई बुन्देलधर द्विवेदी, सतीश डोंगरे, एएसआई आर.एन.त्रिपाठी, रजनीश भदौरिया, प्रआर अशोक सिंह, कप्तान सिंह, आरक्षक अविनाश मिश्रा, ताहिर खान, वीरेन्द्र सिंह, वीरेन्द्र तिवारी,  महिला आरक्षक अर्चना जादौन, साइबर सेल के अजय शंकर साकेत को पुरस्कृत करने की घोषणा की।

Created On :   1 Aug 2018 9:29 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story