पत्नी को छोड़ नाबालिग को भगा कर ले जाने वाला 2 साल बाद पकड़ाया

Police arrested 30 year man who ran away with minor 2 year ago
पत्नी को छोड़ नाबालिग को भगा कर ले जाने वाला 2 साल बाद पकड़ाया
पत्नी को छोड़ नाबालिग को भगा कर ले जाने वाला 2 साल बाद पकड़ाया

डिजिटल डेस्क, अमरावती। दो वर्ष पूर्व एक 15 साल की बालिका को प्रलोभन देकर भगाकर ले जाने वाले आरोपी को पुलिस ने हिरासत में लिया है। आरोपी के साथ पीड़ित किशोरी भी अपनी तीन माह की बेटी के साथ है। चपरासीपुरा परिसर से 2017 में 30 वर्षीय शादीशुदा व्यक्ति ने 15 वर्षीय किशोरी को शादी का लालच देकर भगा ले गया था। इमामले में फ्रेजरपुरा पुलिस ने रविवार की सुबह अकोट फैल से आरोपी शेख फैजान उर्फ अय्यान शेख (30) व किशोरी को तीन माह की बेटी के साथ हिरासत में लिया। इस मामले के साथ आरोपी पर अन्य मामले दर्ज कर किशोरी को सुरक्षित परिजनों के हवाले किया है।

बताया जाता है कि चपरासीपुरा निवासी शेख फैजान उर्फ अय्यान शेख अपनी पत्नी के साथ रहता था। किंतु फैजान ने 4 दिसंबर 2017 को पड़ोस में रहने वाली 15 वर्षीय किशोरी को शादी का लालच देकर भगा ले गया। मामले में किशोरी की मां की शिकायत पर फ्रेजरपुरा पुलिस ने धारा 363 के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू की थी।  अब तक फैजान मोबाइल नंबर बदलकर पुलिस को गुमराह कर रहा था। किंतु फ्रेजरपुरा पुलिस व पीड़ित किशोरी की मां की सतर्कता से दो साल बाद पुलिस को फैजान की पुख्ता जानकारी मिली।  फैजान किशोरी को लेकर अकोला के अकोट फैल में आ रहा है।

यह जानकारी मिलते ही पुलिस का दल सुबह ही अकोट फैल पहुंच गया और फैजान तथा किशोरी के साथ तीन माह की मासूम को भी सुरक्षित थाना ले आए और तुरंत किशोरी व तीन माह की मासूम बेटी को उसके मां के हवाले किया। फैजान की कड़ी पूछताछ करने पर फ्रेजरपुरा पुलिस ने धारा 363 के तहत धारा 376 व पोक्सो के तहत मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार किया है। फैजान की सास ने फ्रेजरपुरा पुलिस थाना में दर्ज शिकायत अनुसार घटना के दिन 4 दिसंबर 2017 को फैजान जब घर से गया तब घर से ढाई लाख रुपए के आभूषण चुरा ले गया था। इस आधार पर पुलिस ने धारा 380 के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू की है। बताया जाता है कि शेख फैजान उर्फ अय्यान शेख ने किशोरी को अगवा करने के बाद दोनों जयपुर गए। वहां पति-पत्नी बनकर रह रहे थे। जिसमें किशोरी को तीन माह की बेटी भी हुई। फैजान अपनी दूसरी पत्नी को लेकर अकोला में रहने आ रहा था इसके पहले  फ्रेजरपुरा पुलिस ने धरदबोचा।

Created On :   20 May 2019 9:59 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story