कैसिनो से पुलिस ने 32 को दबोचा, चल रहा था ऑनलाइन जुआ

Police arrested 32 people from casino,online gambling was going on
कैसिनो से पुलिस ने 32 को दबोचा, चल रहा था ऑनलाइन जुआ
कैसिनो से पुलिस ने 32 को दबोचा, चल रहा था ऑनलाइन जुआ

डिजिटल डेस्क, गोंदिया। कैसिनों में चल रहे ऑनलाइन जुए का पर्दाफाश करते हुए पुलिस ने 32 लोगों को दबोचा?  शहर में अलग-अलग स्थानों पर चल रहे कैसिनो सेंटरों में कम्प्यूटर से ऑनलाइन  जुए में ग्राहकों से पैसे लेकर उन्हें विशिष्ट आईडी देकर उस आईडी पर पैसे के अनुपात में पाइंट्स जमा कर  जुआ खिलाया जाता है। इसकी शिकायत पुलिस को प्राप्त होने पर गोपनीय जानकारी लेकर पुलिस अधीक्षक गोंदिया के मार्गदर्शन में जिला पुलिस अधिकारी एवं कर्मचारियों के अलग-अलग टीम तैयार की गई । इन पथकों ने  स्थानीय अपराध शाखा के पुलिस निरीक्षक दिनकर ठोसरे के नेतृत्व में शहर में अलग-अलग स्थानों में चल रहे गैरकानूनी कैसिनो सेंटरों पर छापामार कार्रवाई की। इन स्थानों पर फन गेम के नाम पर ऑनलाइन जुआ चल रहा था।

लाखों का माल बरामद
कार्रवाई के दौरान कुल 32  आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके पास से 25  कम्प्यूटर सेट, 22  वीडियो गेम मशीन, 3  मोबाइल फोन एवं 76  हजार 821  रुपए नगद तथा जुए की अन्य सामग्री सहित कुल 9 लाख 72  हजार 426  रुपए का माल जब्त किया गया।  मामले में आरोपियों के खिलाफ गोंदिया शहर पुलिस थाने में 6 एवं रामनगर पुलिस स्टेशन में 4  मामले दर्ज किए गए हैं।  कार्रवाई में 1 पुलिस निरीक्षक, 8  सहायक पुलिस निरीक्षक, 6  पुलिस उपनिरीक्षक एवं 28  पुलिस कर्मियों ने भाग लिया। पुलिस अधीक्षक एवं अपर पुलिस अधीक्षक ने इस कार्रवाई में सम्मिलित अधिकारी, कर्मचारियों का अभिनंदन किया है। पुलिस का कहना है कि फन गेम नामक ऑनलाइन जुआ कैसीनो सेंटर के कम्प्यूटरों के अलावा मोबाइल पर भी खिलाया जाता है। गोंदिया शहर के महाविद्यालयीन छात्र इस तरह का जुआ खिलाने वाले लोगों को पैसे देकर उनसे विशिष्ट आईडी खरीदी करते है एवं उस आईडी पर पैसे के अनुपात में पाइंट्स जमा कर फन गेम नामक ऑनलाइन जुआ खेलते है यह बात प्रकाश में आई है। 

ऑनलाइन जुए से दूर रहें 
जिले के युवाओं एवं नागरिकों से आव्हान किया जाता है कि उक्त प्रकार का जुआ गैरकानूनी है। कोई भी ऑनलाइन जुआ न खेलें अन्यथा उन पर महाराष्ट्र जुआबंदी कानून के तहत कठोर कार्रवाई की जा सकती है। उसी प्रकार पालकों से आव्हान किया जाता है कि वे अपने बच्चों के मोबाइल फोन में फन गेम नाम का ऑनलाइन अप्लिकेशन न होने के संबंध में जांच करें एवं अपने बच्चे इस प्रकार के जुए की ओर आकृष्ठ न हो इस बात का ध्यान रखें। 
- हरिश बैजल, पुलिस अधीक्षक गोंदिया 

Created On :   14 Feb 2019 7:21 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story