टीवी सिरियल में काम दिलाने के नाम पर ठगने वाले गिरफ्तार, मौसमी के घर चोरी करने वाली नौकरानी पकड़ाई 

Police Arrested a fraud accused for cheating on TV serial work
टीवी सिरियल में काम दिलाने के नाम पर ठगने वाले गिरफ्तार, मौसमी के घर चोरी करने वाली नौकरानी पकड़ाई 
टीवी सिरियल में काम दिलाने के नाम पर ठगने वाले गिरफ्तार, मौसमी के घर चोरी करने वाली नौकरानी पकड़ाई 

डिजिटल डेस्क, मुंबई। टीवी धारावाहिकों में काम दिलाने के बहाने करीब 75 नवोदित कलाकारों से लाखों की ठगी करने वाले दो आरोपियों को अपराध शाखा ने गिरफ्तार किया है। आरोपी खुद को सिने कलाकारों के संगठन सिंटा का पदाधिकारी बताते थे और काम के इच्छुक कलाकारों ऑनलाइन संपर्क करते थे और बाद में चयन होने की बात कहकर नकली करार पत्र (कांट्रैक्ट लेटर) भी भेज देते थे। इसके बाद आरोपी कलाकारों से ऑनलाइन या पेटीएम एप के जरिए पैसे ले लेते थे।

पुलिस के मुताबिक आरोपी लोगों को अपना नाम आदित्य और श्रुति जैन बताते थे। वे ईमेल भेजकर काम के इच्छुक कलाकारों को स्टार प्लस टीवी के ‘कृष्णा चली लंडन’ और दूसरे धारावाहिकों के लिए कलाकारों की जरूरत बताते थे। इसके बाद लोगों से प्रोफाइल मंगाकर उनका चयन होने की बात कही जाती थी। चयन का भरोसा दिलाने के लिए लोगों को नकली करार पत्र भी भेज दिया जाता था। इसके बाद उनसे आगे का कार्यवाही के लिए ऑनलाइन या पेटीएम ऐप के जरिए पैसे मंगाए जाते थे। शिकायत मिलने के बाद छानबीन में जुटी पुलिस ने मुख्य आरोपी अविनाश शर्मा को गोरेगांव इलाके से गिरफ्तार कर लिया। शर्मा बेहद पढ़ा लिखा और सॉफ्टवेयर इंजीनियर है। उससे पूछताछ के बाद ठगी में उसकी मदद करने वाले विनोद भंडारी नाम के आरोपी को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। दोनों आरोपियों ने फिलहाल 75 लोगों के साथ ठगी की बात स्वीकार की है। ठगी गई वास्तविक रकम का फिलहाल खुलासा नहीं हुआ है लेकिन पुलिस को शक है कि लोगों को लाखों रुपयों का चूना लगाया गया है।  

मौसमी चटर्जी के घर चोरी करने वाली नौकरानी गिरफ्तार 
वरिष्ठ अभिनेत्री मौसमी चटर्जी के घर चोरी के आरोप में पुलिस ने उनकी नौकरानी को गिरफ्तार किया है। पिछले 10 सालों से अभिनेत्री के घर काम कर रही नौकरानी पर एक लाख रुपए मूल्य की सोने की चूड़ियां चुराने का आरोप है। खार पुलिस को दी गई अपनी शिकायत में चटर्जी ने बताया कि वे एक सप्ताह के लिए मुंबई से बाहर गईं थीं और वापस आने के बाद देखा तो चूड़ियां गायब थीं। पुलिस ने छानबीन शुरू की तो पता चला कि सुनीता नाम की एक नौकरानी ने काम पर आना बंद कर दिया है। सुनीता चोरी की गई चूड़ियां बेचने की कोशिश में थी, लेकिन इससे पहले ही पुलिस ने उसे दबोच लिया। 

टोपी से पकड़ा गया मोबाईल चोर
महानगर के कफ परेड इलाके में स्थित एक दुकान से 10 मोबाइल चोरी करने वाले आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपी इसलिए पुलिस की गिरफ्त में आ गया क्योंकि चोरी करते वक्त उसकी खास टोपी दुकान में ही गिर गई। पुलिस ने चोरी किए गए मोबाइल भी बरामद कर लिए हैं, जिसे उसने अपने घर की छत पर कपड़े में लपेट कर फेंका हुआ था। गिरफ्तार आरोपी का नाम सागर परमार (19) है। दरअसल कुछ दिनों पहले धोबीघाट इलाके में स्थित एमएसआर नाम की मोबाइल की दुकान में चोरी हुई थी। अंधेरे का फायदा उठाते हुए चोर दुकान के पिछले हिस्से में लगी जाली काटकर अंदर घुसा और वहां रखे मोबाइल पर हाथ साफ कर चलता बना। शिकायत मिलने के बाद कफ परेड पुलिस ने छानबीन शुरू की। पंचनामे दौरान दुकान में एक टोपी मिली। पुलिस ने टोपी दुकान मालिक को दिखाई तो उसने बताया कि वह टोपी उसकी नहीं है। इसके बाद पुलिस को यकीन हो गया कि टोपी चोर की है। इसके आधार पर पुलिस ने खबरियों को सक्रिय किया तो पता चला कि ऐसी टोपी उसी इलाके में रहने वाला परमार पहनता है। इसके बाद पुलिस ने परमार को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू की तो उसने अपना अपराध स्वीकार कर लिया। उसने बताया कि चोरी किए गए मोबाइल उसने अपने घर की छत पर बाल्टी में एक कपड़े में लपेट कर रखा है जिसे पुलिस ने बरामद कर लिया। 
 

Created On :   7 Jan 2019 4:50 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story