लोन दिलाने के नाम पर 60 लोगों को ठगने वाली महिला को लोगों ने किया पुलिस के हवाले

Police arrested a fraud woman who have taken money from 60 people
लोन दिलाने के नाम पर 60 लोगों को ठगने वाली महिला को लोगों ने किया पुलिस के हवाले
लोन दिलाने के नाम पर 60 लोगों को ठगने वाली महिला को लोगों ने किया पुलिस के हवाले

डिजिटल डेस्क, शहडोल। बैंक से लोन दिलाने के नाम पर लोगों से रुपए ऐंठने वाली महिला ठगबाज को पकड़कर लोगों ने पुलिस के हवाले कर दिया है। पुलिस गिरफ्त में आई आराधना शर्मा नामक महिला अब तक 60 से अधिक महिला-पुरुषों से 2500-2500 रुपए ऐंठ चुकी है। 

अनूपपुर जिले के बिजुरी थानांतर्गत ग्राम बेलियाछोट निवासी महिला ने बुढ़ार तथा केशवाही के दर्जनों गांवों की महिलाओं से रकम ली थी। कई महीनों तक लोन नहीं मिलने तथा उसका पता नहीं चला तो लोग परेशान हो उठे। सोमवार को अनुराधा शर्मा के बुढ़ार आने की जानकारी होने पर लोग उससे मिले। मांगने पर रकम नहीं लौटाने पर पीड़ित लोगों ने उसे पुलिस के सुुपुर्द कर दिया। बुढ़ार थाने में आरोपी महिला के विरुद्ध धारा 420 तथा मप्र निवेशकों का हित संरक्षण अधिनियम 2000 की धारा 6 (1) का अपराध पंजीबद्ध कर गिरफ्तार करते हुए न्यायालय में पेश किया गया।

ऐसे हुआ खुलासा
विकासनगर बुढ़ार निवासी टेलरिंग का काम करने वाले लक्ष्मी सोनी पति लक्ष्मण सोनी की ओर से दर्ज शिकायत में बताया गया है कि उसे पता चला था कि अनुराधा शर्मा नामक महिला 2500 रुपए लेकर बैंक से एक लाख रुपए का लोन दिलाने का काम करती है। 5 हजार सालाना के आसान किस्त में 22 साल में रकम अदा करने की बात कहती थी। लक्ष्मी के अलावा अन्य कई महिलाएं उसे रकम दे चुकी थीं, लेकिन लोन नहीं मिला था। सोमवार को वह महिला बुढ़ार आई थी। रकम दे चुकी महिलाएं ने उससे मिलकर अपने पैसे वापस मांगे, लेकिन वह आना कानी करने लगी। जिस पर सभी ने पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया।

महीनों से कर ही थी ठगी
पुलिस ने बताया कि अनुराधा शर्मा आजीविका मिशन में काम करती है। मिशन में महिला समूहों को लोन दिलाने का काम करती थी। इसके बाद उसने कुछ महिलाओं को रकम लेकर लोन दिलाने का झांसा दिया। पहले लोगों ने विरोध नहीं किया। उसका हौसला बढ़ता गया। केशवाही क्षेत्र के दर्जनों लोगों से रकम लेने के बाद बुढ़ार में भी उसने अपना जाल फैलाया।

Created On :   11 July 2018 8:30 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story