बाइक चुराने वाला गिरोह पुलिस गिरफ्त में, 21 वाहन जब्त

Police arrested a gang of bike thieves and seized 21 vehicles
बाइक चुराने वाला गिरोह पुलिस गिरफ्त में, 21 वाहन जब्त
बाइक चुराने वाला गिरोह पुलिस गिरफ्त में, 21 वाहन जब्त

डिजिटल डेस्क, बालाघाट। पुलिस ने यहां एक ऐसे वाहन चोर गिरोह को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है जो वाहन चुराकर उनके पुर्जे- पुर्जे कर बेच देता था। कीमती सामान बेचने के बाद जो कबाड़ पुर्जे बचते थे, उन्हें यह गिरोह एक कुएं में फेंक देता था। पुलिस ने इन पुर्जों को भी जब्त कर लिया है। इस संबंध में एक पत्रकार वार्ता में बताया गया कि पुलिस विभाग ने शानदार सफलता पाते हुए वारासिवनी और कटंगी से चोरी गयी 21 मोटर साइकिल बरामद कर चोरों को आज न्यायालय में पेश किया।

नागपुर का है मुख्य आरोपी
वारासिवनी पुलिस थाने में आज अतिरिक्त पुलिस अधिक्षक आकाश भूरिया ने प्रेस को जानकारी देते हुए बताया कि बाइक चोरी की बढ़ती घटनाओं को देखकर पुलिस महानिरीक्षक,पुलिस अधीक्षक,एसडीओपी पुलिस वारासिवनी के नेतृत्व में वारासिवनी पुलिस की विशेष टीम गठित की गई थी। जिसने मेहनत कर नागपुर के मुख्य आरोपी जो वर्तमान में कटंगी में रह रहा है, उसके अलावा कटंगी के ही दो अन्य आरोपियों को चोरी गयी वारासिवनी की 18 और कटंगी से चोरी हुई 3 बाइक के साथ पकड़ा है।

आरोपी लोग रेल से  वारासिवनी आते थे और चाबी के गुच्छे से बाइक चालू कर रफूचक्कर हो जाते थे। पुलिस ने वारासिवनी में तोड़िया नाले के पास जब वाहन चेकिंग की थी, तभी मुख्य आरोपी पुलिस को देखकर बिना नम्बर की बाइक से भागने लगा था। पुलिस ने किसी तरह उसे दबोचने में सफलता हासिल की और कड़ी पूछताछ में मामला उजागर हो गया।

6 लाख की बाइक बरामद
आरोपी बाइक चोरी करने के बाद उसके पुर्जे अलग कर कीमती पुर्जों को बाजार में बेच देते थे। पुलिस यह भी पता लगाने का प्रयास कर रही है कि इन आरोपियों ने कहां-कहां पुर्जे बेचे हैं। पुलिस ने लगभग 6 लाख रुपये की बाइक जब्त की है, बाइकों में 6 बाइक सही सलामत और 15 बाइकों के पार्ट्स सहित कटर,पाना,पेंचीस भी बरामद हुए हैं। पुलिस ने बाइकों के पार्ट्स एक कुंए से बरामद किए हैं। बाइक चोरों को पकड़ने में वरिष्ठ अधिकारियों के नेतृत्व में एसडीओपी वारासिवनी, थाना प्रभारी उपनिरीक्षक मो समीर, उपनिरीक्षक ब्रजेन्द्र सिंह सेंगर, प्रधान आरक्षक उमेश दियेवॉर सहित आरक्षकों का योगदान उलेखनीय देखा गया।

 

Created On :   22 Jan 2019 12:41 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story