comScore

नाबालिग कबड्डी खिलाड़ी से कोच ने किया दुराचार, पीड़िता ने दिया बच्चे को जन्म

July 31st, 2018 17:26 IST
नाबालिग कबड्डी खिलाड़ी से कोच ने किया दुराचार, पीड़िता ने दिया बच्चे को जन्म

डिजिटल डेस्क, अकोला। एक कबड्डी कोच द्वारा प्रशिक्षु नाबालिग छात्रा के साथ दुष्कर्म किए जाने का मामला सामने आया है। आरोपी का नाम शुद्धोधन सहदेव अंभारे (43) है। वह पीड़िता को राज्यस्तरीय स्पर्धा में शामिल करने का झांसा देकर पिछले एक साल से उसका शोषण कर रहा था। जिसकी वजह से वह गर्भवती हो गई और उसने एक बच्चे को भी जन्म दे दिया।

पीड़िता की शिकायत पर एमआईडीसी पुलिस ने शुद्धोधन के खिलाफ भादंवि की धारा 376, 506, बाल अत्याचार अधिनियम (पॉक्सो) की धारा 4,5 के तहत अपराध दर्ज कर  उसे गिरफ्तार कर लिया है । पीड़िता के परिजनों को उसके गर्भवती होने की बात काफी दिन बीत जाने पर पता चली। इस बीच उसकी तबीयत खराब होने के कारण उसे उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उसने एक बच्ची को जन्म दिया। लड़की नाबालिग होने के कारण अस्पताल प्रशासन ने इसकी जानकारी एमआईडीसी पुलिस को दी। पुलिस निरीक्षक किशोर शेलके ने महिला अधिकारी के साथ दल को अस्पताल भेजा। जहां पर पीड़िता ने मामले का खुलासा किया। 

लड़की के अनुसार कबड्‌डी कोच शुद्धोधन अंभारे उसे राज्य स्तरीय स्पर्धा में शामिल होने के लिए  प्रैक्टिस के बहाने बुलाता था। प्रैक्टिस के बाद सब चले जाते थे, लेकिन शुद्धोधन उसे रोककर रखता और उसका यौन शोषण करता। नाबालिग से यह बात किसी को बताने पर धमकी भी देने लगा। मामला तब सामने आया जब नाबालिग की तबीयत खराब हुई और परिवार वाले डाक्टर के पास लेकर गए। जांच में पता चला कि वह गर्भवती है।

पहले भी सामने आए ऐसे मामले:
अकोला में खेलों के कोच द्वारा प्रशिक्षु विद्यार्थियों से यौन शोषण के इसके पहले भी दो मामले सामने आ चुके हैं। वर्ष 2017 में क्रीड़ा संकुल में जिम्नास्टिक कोच मुकेश तोंडलायत द्वारा बालकों के साथ अप्रकर्तिक कृत्य का मामला सामने आया था। वहीं इसी वर्ष मार्च महीने में आईएमए हॉल में बैडबिंटन कोच राहुल सरकटे द्वारा झांसा देकर यौन शोषण का मामला सामने आया था। 
 

कमेंट करें
s9e6C