स्कूल से लौटी रही मासूम के अपहरण की कोशिश हुई नाकाम, आरोपी गिरफ्तार

Police arrested a man who attempts to kidnap a 7 year old girl
स्कूल से लौटी रही मासूम के अपहरण की कोशिश हुई नाकाम, आरोपी गिरफ्तार
स्कूल से लौटी रही मासूम के अपहरण की कोशिश हुई नाकाम, आरोपी गिरफ्तार

डिजिटल डेस्क, पन्ना। मासूम बेटियों के साथ हो रही दिल दहला देने वाली घटनाओं से पूरा प्रदेश एवं समाज कांप रहा है। मंदसौर, सतना और छतरपुर में हाल ही में इंसानियत को शर्मिंदा करने वाली घटनाएं सामने आयी हैं। ऐसी ही घटना पन्ना में घटी जहां नगर में एक 7 वर्षीय मासूम छात्रा को नगर के आगरा मोहल्ला में एक 32 वर्षीय युवक द्वारा बदनियत के चलते जबरिया उसे अपने घर ले जाने का प्रयास किया गया। इस दौरान जब आरोपी युवक द्वारा किए जा रहे कृत्य को लोगों ने देखा गया तो उन लोगों ने बेटी को उसकी पकड़ से मुक्त करा लिया। मामले में  आरोपी युवक छोटे लाल रैकवार पिता बाबू रैकवार उम्र 32 वर्ष वहां से भाग गया, जिसे बाद में पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया गया है।

स्कूल से लौट रही थी मासूम
पूरी घटना को लेकर जो जानकारी सामने आयी है उसके अनुसार आगरा मोहल्ला में आरोपी के घर के समीप ही रहने वाली मासूम छात्रा सुबह लगभग 11 बजे विद्यालय से लौट कर अपने घर जा रही थी।  इसी दौरान आरोपी युवक द्वारा बच्ची को पकड़ लिया गया, जिस पर बच्ची ने इसका विरोध किया। आरोपी बच्ची को पकड़ कर अपने घर के अंदर ले जाने का प्रयास कर रहा था इसी दौरान पूरन रैकवार नामक व्यक्ति ने उसे देख लिया और तत्काल ही पूरन रैकवार तथा कुछ अन्य लोगों द्वारा दौड़ कर बच्ची को आरोपी की पकड़ से मुक्त करा दिया गया। इस दौरान आरोपी मौका पाते ही वहां से भाग खड़ा हुआ। 

घटना क्रम की खबर लगते ही मोहल्ले में भीड़ जमा हो गयी और 100 डायल पुलिस को घटना की सूचना दी गयी। मौके पर पुलिस पहुंची जहां पर परिजन तथा मोहल्ले के लोगो ने आरोपी के कृत्य को लेकर आक्रोश व्यक्त किया और लोग बच्ची के परिजन के साथ कोतवाली पन्ना पहुंचे। लोगों ने आरोपी को तत्काल ही पकड़ते हुए उसके खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्यवाही की मांग की। 

पूरी घटना की रिपोर्ट बच्ची की मां द्वारा कोतवाली पन्ना मे दर्ज करायी गयी। जिस पर पुलिस द्वारा आरोपी छोटेलाल रैकवार के विरूद्ध आईपीसी की धारा 363, 354 तथा लैगिंक अपराधों से बालकों का संरक्षण अधिनियम 2012 की धारा 7/8 तथा धारा 11(1), 12 के तहत मामला दर्ज किया गया । पुलिस तत्काल ही आरोपी को पकड़ जाने को लेकर सक्रिय हो गयी आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।  

Created On :   12 July 2018 2:32 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story