नाबालिग बच्चों को सीखा रहा था लूटपाट करने के तरीके, पुलिस को देखते ही भागा

Police arrested a man who is teaching robbery to some small kids
नाबालिग बच्चों को सीखा रहा था लूटपाट करने के तरीके, पुलिस को देखते ही भागा
नाबालिग बच्चों को सीखा रहा था लूटपाट करने के तरीके, पुलिस को देखते ही भागा

डिजिटल डेस्क, नागपुर। नाबालिग बच्चों को लूटपाट करने के तरीके सीखा रहा एक कुख्यात अपराधी पुलिस को देखते ही भाग खड़ा हुआ। पुलिस ने उसे दबोचकर फिर से सींखचों के पीछे डाल दिया है। जरीपटका क्षेत्र में पुलिस दल को देखकर भाग रहे आरोपी का पीछा कर उसे पकड़ लिया गया। आरोपी मनोज उर्फ मन्या उर्फ छत्री लक्ष्मण डोंगरे (26) कबीरनगर निवासी है। आरोपी मन्या से दो वाहन जब्त किए गए हैं।

मन्या पर इसके पहले कई गंभीर आपराधिक मामले दर्ज हैं। वह देसी कट्टा लेकर उत्पात मचाने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। वह करीब 16 महीने तक नागपुर की सेंट्रल जेल में बंद था। वह कुछ दिनों पहले ही जेल से जमानत पर छूटकर आया था। जेल से छूटकर आने पर उसने फिर उत्पात मचाना शुरू कर दिया।

गत 25 जून को उसने उप्पलवाड़ी क्षेत्र में हाथठेले पर कबाड़ खरीदकर जा रहे एक कबाड़ी को चाकू दिखाकर उससे 5 हजार रुपए लूटकर फरार हो गया था। आरोपी मन्या ने अपने दोस्त के साथ मिलकर घटना को अंजाम दिया था। उसने कुछ नाबालिग लड़कों को अपना दोस्त बना रखा था। वह इनको भी लूटपाट सहित अन्य वारदातों में शामिल कर उन्हें अपराधी बना रहा था।

पुलिस सूत्रों के अनुसार जरीपटका थाने की अपराध पुलिस  शाखा विभाग के अधिकारी-कर्मचारी गत दिनों आरोपियों की तलाश में गश्त कर रहे थे। इस दौरान पुलिस ने आरोपी मनोज उर्फ मन्या डोंगरे को धरदबोचा। पुलिस को देखकर आरोपी मन्या भागने लगा था। पुलिस के गश्तीदल ने उसका काफी दूर तक पीछा करने के बाद धरदबोचा। पूछताछ में आराेपी मन्या ने कबाड़ी के साथ लूटपाट करने की बात कबूल कर ली है। उसने पुलिस को बताया कि उप्पलवाड़ी के गोविंदगढ़ परिसर में हाथठेले पर कबाड़ खरीदकर जा रहे एक कबाड़ी को पल्सर पर अपने साथी के साथ चाकू दिखाकर लूटा था। इस प्रकरण की शिकायत जरीपटका थाने में दर्ज कराई गई। 

आरोपी से (एमएच 31 एडी- 5971) और (एमएच 31 डीएच 74) दोपहिया वाहन को जब्त किया है। आरोपी को गिरफ्तार कर मामला दर्ज कर लिया गया है। वरिष्ठ अधिकारियों के मार्गदर्शन में यह कार्रवाई की गई। जरीपटका के वरिष्ठ थानेदार दिलीप लांडगे के नेतृत्व में उपनिरीक्षक एस जी खेडेकर, हवलदार सुनील तिवारी, छगन शिंगणे, दीपक रिठे, नायब पुलिस सिपाही राजेश गिरडकर, गणेश गुप्ता, रवि अहीर डागा व अन्य ने कार्रवाई में सहयोग किया। 

Created On :   28 Jun 2018 8:27 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story