पुलिस को देखकर ड्रग तस्करों को आगाह करता था यह तोता, अब हुआ गिरफ्तार

पुलिस को देखकर ड्रग तस्करों को आगाह करता था यह तोता, अब हुआ गिरफ्तार

डिजिटल डेस्क। इंसान तो इंसान अब तो पक्षी भी लोंगो को पुलिस से अलर्ट करने लगे हैं। जी हां ब्राजील में पुलिस ने एक तोते को गिरफ्तार किया हैं, क्योंकि तोता पुलिस पुलिस चिल्ला कर ड्रग तस्करों को अलर्ट कर देता था जिससे वे चौकन्ने हो जाते थे। जैसे ही पुलिस उनके इलाके में घुसती थी वह पुलिस पुलिस चिल्लाने लगता था। हैरानी वाली बात तो तब हुई जब पुलिस की टीम की लाख कोशिशों के बावजूद भी तोते ने अपना मुंह तक नहीं खोला।

पुलिस ने बताया कि तस्करों ने अपने तोते को इस तरह से ट्रेंड किया ​है कि जब भी तस्करों के यहां पुलिस पहुंचती थी तो वह उन्हें पहले ही पुलिस-पुलिस बोलकर उन्हें अलर्ट कर देता था। तस्करों ने तोते को इस तरीके से सिखाया है कि वह सिर्फ उन्हीं की बात सुनता है। नए आदमी की आवाज वह पहचानता ही नहीं है और न ही उसकी आवाज सुनता है। इतना ही नहीं उन्होंने ये भी बताया कि वह अपने मालिकों के प्रति इतना "आज्ञाकारी" और वफादार है कि गिरफ्तार होने के बाद भी उसने अब तक एक शब्द भी नहीं बोला है। 

पशु-पक्षियों के एक स्थानीय डॉक्टर अलेक्जेंडर क्लार्क ने भी इस बात की पुष्टि की है कि तोता जांच में सहयोग नहीं कर रहा है। ब्राजील टीवी चैनल ग्लोबो ने बताया है कि तोते को एक स्थानीय चिड़ियाघर भेज दिया गया है। वहां वह 3 महीने तक रहेगा, जहां उसे उड़ना सिखाया जाएगा। उसके बाद तोते को आजाद कर दिया जाएगा। ब्राजील में यह कोई पहला वाकया नहीं है जब ड्रग तस्करों ने जानवरों का इस्तेमाल किया है। हालांकि, ड्रग तस्करी में ज्यादातर सरीसृपों का इस्तेमाल किया जाता है।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 


 

Created On :   28 April 2019 6:53 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story