एक करोड़ का काजू खरीद नहीं दिए पैसे, गुजरात से पकड़ा गया फरार आरोपी

Police arrested accused did not pay one crore for buy cashew nuts
एक करोड़ का काजू खरीद नहीं दिए पैसे, गुजरात से पकड़ा गया फरार आरोपी
एक करोड़ का काजू खरीद नहीं दिए पैसे, गुजरात से पकड़ा गया फरार आरोपी

डिजिटल डेस्क, मुंबई। व्यापारी से एक करोड़ रुपए से ज्यादा कीमत का काजू खरीदने के बाद उसका भुगतान किए बिना फरार मुख्य आरोपी को ठाणे पुलिस की अपराध शाखा ने गुजरात से गिरफ्तार कर लिया है। मामले में एक आरोपी को पिछले साल दिसंबर महीने में गिरफ्तार किया गया था जबकि मुख्य आरोपी फरार था। आरोपी ने कोल्हापुर जिले में स्थित शिणोली के व्यापारी को चूना लगाया था।
मामले में खालिद शौकतअली मुजावर नाम के व्यापारी ने ठाणे पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी। मुजावर ने पुलिस को बताया कि सुमित असनानी और अमित असनानी नाम के दोनों आरोपियों को खुद को काजू का बड़ा व्यापारी बताया था। दोनों ने अष्टविनायक ट्रेडिंग नाम की एक फर्जी कंपनी बनाई थी और ठाणे के कापुरबावडी इलाके में उसका ऑफिस खोला था। दोनों ने मुजावर और उनके पांच साथियों को भरोसे में लेकर उसने 14910 किलो काजू मंगा लिया। आरोपियों ने काजू की कीमत यानी 1 करोड़ 3 लाख 42 हजार 838 रुपए उसकी बिक्री के बाद देने का वादा किया था। लेकिन दोनों बाद में ऑफिस बंद कर फरार हो गए।

मुजावर ने मामले की शिकायत पिछले साल नवंबर महीने में ठाणे पुलिस से की। इसके बाद पुलिस ने अमित असनानी उर्फ दीपक कुमार पटेल नाम के आरोपी को दिसंबर महीने में गिरफ्तार कर लिया था लेकिन सुमित असनानी फरार था। इसी बीच ठाणे अपराध शाखा यूनिट एक के सहायक पुलिस निरीक्षक संदीप बागुल को आरोपी के कच्छ जिले के आदिपुर में होने की जानकारी मिली। इसके बाद उसे जाल बिछाकर एक बोलेरो कार से गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस ने आरोपी के पास से फर्जी आधारकार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस, पैनकार्ड भी बरामद किया है। कोर्ट में पेशी के बाद आरोपी को 13 जून तक पुलिस हिरासत में भेज दिया गया है। 

Created On :   7 Jun 2019 4:24 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story