ट्रेन से अगवा किया किशोरी को, केबल कनेक्शन सुधारने घर आता था आरोपी 

Police arrested accused of kidnapping a minor girl, victim found
ट्रेन से अगवा किया किशोरी को, केबल कनेक्शन सुधारने घर आता था आरोपी 
ट्रेन से अगवा किया किशोरी को, केबल कनेक्शन सुधारने घर आता था आरोपी 

डिजिटल डेस्क, सतना। मां के साथ ट्रेन में सफर के दौरान सतना रेलवे स्टेशन से गायब हुई किशोरी को जीआरपी ने रीवा से दस्तयाब कर आरोपी को भी दबोच लिया। उक्त जानकारी देते हुए चौकी प्रभारी संतोष तिवारी ने बताया कि प्रयागराज निवासी महिला 17 अप्रैल को एर्नाकुलम एक्सप्रेस के स्लीपर कोच में नाबालिग बेटी के साथ सफर कर रही थी। इस दौरान जब सतना रेलवे स्टेशन पर कुछ दूर रूकने के बाद आगे रवाना हुई, तब लड़की कहीं नहीं दिखी तो महिला ने टीटीई को अवगत कराया जिन्होंने जीआरपी को सूचित किया जिस पर पुलिस ने रनिंग ट्रेन में आईपीसी की धारा 363 का मुकदमा दर्ज कर लड़की की तलाश शुरू कर दी। फरियादिया ने एक संदेही का नाम भी बताया जो अक्सर उसके घर पर डिक्स केबल कनेक्शन सुधारने आता था। महिला ने आशंका दर्शायी कि इसी दौरान आरोपी ने उसकी बेटी को झांसा दिया होगा। आरोपी प्रयाग से ही लड़की का पीछा कर रहा था।

रेलवे स्टेशन में लगे सीसीटीवी कैमरों  के फुटेज खंगालने के साथ ही साइबर सेल से मिले सुराग पर 48 घंटे के भीतर जीआरपी की टीम ने रीवा बस स्टैंड के पास संचालित होटल में दबिश देकर तलाशी ली तो एक कमरे में किशोरी मिल गई और उसे भगाकर बंधक बनाने वाला आरोपी जेबरान पुत्र जुबेर खान 23 वर्ष निवासी राजापुर जिला प्रयागराज भी हत्थे चढ़ गया। नाबालिग के बयान पर मुकदमे में धारा 366 बढ़ाते हुए आरोपी को कोर्ट में पेश किया गया जहां से उसे जेल भेज दिया गया। चौकी प्रभारी ने यह भी बताया कि  पीड़िता की मेडिकल जांच कराई गई है जिसकी रिपोर्ट मिलने पर धारा बढ़ सकती है।

नाबालिग को किया अगवा, परिजन ने पीछा किया तो छोड़कर भागे, 3 पकड़े गए 
अमरपाटन पुलिस ने नाबालिग को अगवा करने वाले 3 आरोपियों को गिरफ्तार कर सलाखों के पीछे पहुंचा दिया। टीआई राजेन्द्र मिश्रा ने बताया कि 14 अप्रैल को जवारा विसर्जन के बाद रात लगभग साढ़े 11 बजे 17 वर्षीय नाबालिग घर लौट रही थी, तभी बाइक पर आए 3 युवकों ने रास्ता रोककर जबरन उसे गाड़ी पर बैठा लिया और चोरहटा की तरफ भाग निकले। इसी दौरान परिवार के किसी सदस्य की नजर पड़ी तो हल्ला मचाते हुए बाइक का पीछा शुरू कर दिया, तब पकड़े जाने के डर से लड़की को नेशनल हाइवे-7 के किनारे छोड़कर अपहरणकर्ता चम्पत हो गए।

इस वारदात की शिकायत पर आईपीसी की धारा 366, 376, 34, पाक्सो एक्ट की धारा 3/4 और एससी-एसटी एक्ट की धारा 3(2)(5) के तहत कायमी कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी गई। कई जगह दबिश देने के बाद शुक्रवार को पड़क्का निवासी आरोपी पंकज पाल पुत्र बाबूलाल 22 वर्ष, रोहित सेन पुत्र विश्वनाथ 22 वर्ष और सोनू उर्फ किशन साकेत पुत्र कमला साकेत 24 वर्ष को गिरफ्तार करते हुए न्यायालय में पेश किया गया, जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया। 
 

Created On :   20 April 2019 8:59 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story