विधानसभा उपाध्यक्ष और कांग्रेस विधायक से फिरौती मांगने वाले फर्जी नक्सली गिरफ्तार

Police arrested bogus maoist for threatening MLA and Assembly vice President
विधानसभा उपाध्यक्ष और कांग्रेस विधायक से फिरौती मांगने वाले फर्जी नक्सली गिरफ्तार
विधानसभा उपाध्यक्ष और कांग्रेस विधायक से फिरौती मांगने वाले फर्जी नक्सली गिरफ्तार

डिजिटल डेस्क, बालाघाट। विधानसभा उपाध्यक्ष सुश्री हिना कावरे और बैहर से कांग्रेस के विधायक संजयसिंह उईके को नक्सलियों के नाम से फिरौती का धमकी भरा पत्र भेजने वाले 6 आरोपियों को लूट की योजना बनाते हुए पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपियों के पास से पुलिस ने एक धमकी भरा पत्र, दो भरमार बंदूक, 2 चाकू और एक एयरगन बरामद की है।आरोपियों से पूछताछ में बालाघाट से बैहर मार्ग पर उद्घाटी के पास मयूरबिंद रास्ते में  लूट के मामले का भी पर्दाफाश हुआ है।

दो भाइयों की है करतूत
पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए गए आरोपियों में माटे निवासी 28 वर्षीय संतोष पिता सुमनसिंह उईके, 28 वर्षीय अशोक पिता सुमनसिंह उईके, पालागोंदी निवासी 22 वर्षीय दशोर पिता सुहदड़ उईके, 23 वर्षीय सीतम पिता हरीलाल उईके, 30 वर्षीय रंजीत पिता गोहदड़ उईके और सुनील पिता अंतराम मरकाम शामिल हैं। इनके तीन साथी माटे निवासी संतलाल पिता कृपाल मरकाम, अमर टेकाम पिता अंतु टेकाम और पालागोंदी निवासी ईश्वर पिता रामलाल उईके फरार है।

पुलिस की मानें तो आरोपी संतोष के पास से विधानसभा उपाध्यक्ष को भेजा जाने वाला एक और धमकी भरा पत्र मिला है। जिसने बताया कि उसने अपने भाई अशोक के साथ मिलकर पत्र लिखा है, पूर्व में जो पत्र विधानसभा उपाध्यक्ष और कांग्रेस विधायक संजयसिंह उईके को पहाड़सिंह के नाम से नक्सली बनकर भेजा गया था, वह भी दोनों भाई ने अंतरदेशीय पत्र के माध्यम से भिजवाया था।

योजना बनाते धराए आरोपी
पुलिस अधीक्षक अभिषेक तिवारी ने प्रेसवार्ता के माध्यम से इस सनसनीखेज मामले का खुलासा करते हुए बताया कि रूपझर थाना प्रभारी को सूचना मिली थी कि 8 से 9 हथियार बंद लोग नक्सली वर्दी पहनकर बालाघाट-बैहर रोड में मयूरबिंद के रास्ते आवागमन करने वाले लोगों को लूट एवं डकैती डालने की मंशा से बैठे हैं। जिसके बाद पुलिस ने घेराबंदी कर पकड़ने का प्रयास किया, इसमें 5 लोग पकड़ाए, जबकि चार लोग भागने में कामयाब रहे। पूछताछ पर आरोपी संतोष के पास मिले एक और धमकी भरे पत्र एवं विधानसभा उपाध्यक्ष और कांग्रेस विधायक को फिरौती के धमकी भरे पत्र की स्वीरोक्ति के बाद उसकी निशानदेही पर पुलिस ने उसके भाई अशोक उईके को गिरफ्तार किया। इ

स दौरान अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक आकाश भूरिया, बैहर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विजय डाबर, नक्सल सेल अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक संदेश जैन, बैहर एसडीओपी राधेश्याम सोलंकी मौजूद थे।

दो गांवो के युवा मिलकर दे रहे थे घटना को अंजाम
पुलिस की मानें तो पकड़ाए और फरार आरोपियों में दो गांवो के युवा हैं। जो नक्सली ड्रेस पहनकर नक्सली के नाम पर सुनसान रास्ते से आवागमन करने वाले लोगों को लूटने का प्रयास करते थे। जिनका कोई कनेक्शन नक्सलियों से नहीं हैं। आरोपी संतोष और अशोक ने मिलकर नक्सली सोच की तरह विधानसभा उपाध्यक्ष एवं कांग्रेस विधायक संजयसिंह उईके को फिरौती का नक्सली भरा पत्र भेजा था। जिसमें अशोक पॉलीटेक्निक छात्र है, दोनों ही भाईयों ने बालाघाट पोस्टऑफिस के माध्यम से वह धमकी भरा पत्र भिजवाया था। बताया जाता है कि आरोपी अपना खर्च चलाने के लिए नक्सली ट्रेंड में घटना को अंजाम देकर दहशत फैलाना चाहते थे।

Created On :   2 Feb 2019 12:42 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story