गौरी लंकेश मर्डर केस में एक और आरोपी गिरफ्तार

Police arrested one more person in Gauri Lankesh murder case
गौरी लंकेश मर्डर केस में एक और आरोपी गिरफ्तार
गौरी लंकेश मर्डर केस में एक और आरोपी गिरफ्तार

डिजिटल डेस्क, बेंगलुरु। पत्रकार गौरी लंकेश की हत्या के मामले में कर्नाटक एसआईटी ने एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। दरअसल अमोल काले नाम के इस आरोपी को 21 मई को किसी अन्य मामले में गिरफ्तार किया गया था, लेकिन पूछताछ में खुलासा हुआ की गौरी लंकेश हत्या मामले से भी इस आरोपी का संबंध है जिसके बाद शनिवार को पुलिस ने अमोल काले पर नया केस दर्ज किया।

 

 

हथियार रखने के मामले में हुआ था अमोल अरेस्ट
डीसीपी गणेश शिंदे ने बताया कि दावनगिरी जिले से 21 मई को अमोल काले को हथियार रखने के मामले में गिरफ्तार किया गया था। अमोल पर पुलिस ने आईपीसी की धारा 307 के तहत केस दर्ज किया था। लेकिन पूछताछ के दौरान खुलासा हुआ कि अमोल काले का संबंध गौरी लंकेश हत्याकांड में भी रहा है। अमोल काले पुणे के पिंपरी चिंचवड़ इलाके के अक्षय प्लाजा सोसायटी में अपनी मां, पत्नी और एक बेटे के साथ पिछले 10 साल से रह रहा था। जानकारी के मुताबिक अमोल के संबंध काले हिंदू जनजागृति समिती और सनातन संस्था से भी हैं। हालांकि हिंदू जनजागृति समिति का कहना है कि 2008 में अमोल ने इस समिति को छोड़ दिया था।

हिन्दू धर्म की आलोचना के कारण हत्या
बता दें कि 30 मई को कर्नाटक पुलिस ने गौरी लंकेश मर्डर केस की चार्जशीट दाखिल की थी। जिसमे पुलिस इस नतीजे पर पहुंची है कि हिन्दू धर्म की आलोचना के कारण ही गौरी लंकेश की हत्या की गई थी। इस चार्जशीट में नवीन कुमार को मुख्य आरोपी बनाया गया है। वहीं प्रवीण कुमार का नाम भी इस चार्जशीट में आरोपी के रूप में है। प्रवीण कुमार को पुलिस अब तक गिरफ्तार नहीं कर पाई है। करीब 600 पेज की इस चार्जशीट में 100 लोगों के नाम बतौर गवाह दर्ज है।

यूपी से खरीदे थे कारतूस
नवीन कुमार को बेंगलुरु पुलिस ने गिरफ्तार किया था। मैसूर के पास मंड्या का रहने वाला यह शूटर बेंगलुरु में अवैध असलहा बेचने की फिराक में आया था। उसने पुलिस पूछताछ में खुलासा किया था कि हत्या में इस्तेमाल किए गए कारतूस यूपी से मंगाए गए थे और उसने हर एक कारतूस के लिए एक-एक हजार रुपये चुकाए थे। हत्या की पूरी साजिश बेंगलुरु के विजयनगर में स्थित बीबीएमपी पार्क में बैठकर रची गई थी।                

Created On :   2 Jun 2018 5:28 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story