50 लाख का रेलवे का लोहा चोरी करने वाला कबाड़ी गिरफ्तार

Police arrested the accused who stealing railway iron
50 लाख का रेलवे का लोहा चोरी करने वाला कबाड़ी गिरफ्तार
50 लाख का रेलवे का लोहा चोरी करने वाला कबाड़ी गिरफ्तार

डिजिटल डेस्क जबलपुर। रेलवे के लोहा चोरी मामले में फरार चल रहे आरोपी बिट्टू खान को आरपीएफ ने इंदौर से गिरफ्तार कर लिया। लोहा चोरी के आरोपियों ने अपने साथियों के साथ अधारताल-कटनी से पचास लाख रुपए कीमत का लोहा चोरी करने की वारदात को अंजाम दिया। आरपीएफ ने चोरी के आरोपियों को पकडऩे मोबाइल की लोकेशन पर कई टीमों को अलग-अलग ठिकानों पर दबिश देने रवाना कर दिया। प्राप्त जानकारी के अनुसार बीते दिनों कटनी दमोह मार्ग पर स्थित रेल ट्रैक के किनारे से 100 टन रेलवे का लोहा चोरी होने के मामले का खुलाशा हुआ था। चोरी की शिकायत मिलते ही मामले की जांच शुरू की गई तो अधारताल से भी 200 टन लोहा 10 ट्रक भरकर ले जाने का मामला सामने आया। चोरी की इस वारदात के उजागर होने से रेलवे के आला अधिकारियों में हड़कंप मच गया। रेलवे में व्यापक स्तर पर चोरी होने का मामला सामने आते ही आईजी आरके मलिक को मैदान में उतरना पड़ा। आरपीएफ की जांच में यह बात सामने आई की जिस लोहे की शिकायत अभी मिली है, वो सात माह पहले चोरी हुआ है। दो सप्ताह से आरोपियों की तलाश  में जुटी आरपीएफ ने आज बिट्टू खान को कोपरगांव से वापस आने के दौरान इंदौर से गिरफ्तार कर लिया। सोमवार को आरपीएफ द्वारा आरोपी बिट्टू को न्यायालय में पेश किया जाएगा। इसके पहले आरपीएफ ने मजदूर ठेकेदार जीतू राय को भी जेल भेज दिया है। रेलवे ने  लोहा चोरी कराने के आरोप में पीडब्ल्यूआई वसीम रजा पहले ही सस्पेंड कर दिया है।
इनका कहना है
रेलवे के लोहा चोरी मामले में प्रदेश की पुलिस का पूरा सहयोग मिल रहा है। एक कबाड़ी को आज इंदौर से पकड़ लिया गया है। इसमें शामिल अन्य आरोपियों का भी सुराग मिल गया है, जिन्हें पकडऩे कई टीमों को रवाना कर दिया गया है। -डॉ. आरके मलिक, आईजी आरपीएफ
रेल पटरियों की चोरी में शामिल बिट्टू को आज इंदौर से पकड़ लिया गया। पकड़े गए आरोपी को रेल न्यायालय में पेश किया जाएगा। इसके साथ ही हमारी टीम अन्य आरोपियों की तलाश में जुटी है, जिन्हें जल्द पकड़ लिया जाएगा।
-रोहित चतुर्वेदी, पोस्ट प्रभारी कटनी आरपीएफ

 

Created On :   8 Jan 2018 7:49 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story