चोरी के मोबाइल ने पहुंचा दिया जेल, ट्रेन से गायब किया था महिला का पर्स

Police arrested the mobile phone thief with help of location
चोरी के मोबाइल ने पहुंचा दिया जेल, ट्रेन से गायब किया था महिला का पर्स
चोरी के मोबाइल ने पहुंचा दिया जेल, ट्रेन से गायब किया था महिला का पर्स

डिजिटल डेस्क, सतना। एक्सप्रेस ट्रेनों में चोरी की वारदातों को अंजाम देने वाले आरोपी को चोरी के मोबाइल फोन से बातें करना भारी पड़ गया। साइबर सेल की मदद से आरोपी की लोकेशन मिली, जिसके बाद पुलिस आरोपी को पकड़ने उसके गृह जिला प्रयागराज तक जा पहुंची। पुलिस को सामने देख आरोपी के होश उड़ गए और वह भागने का प्रयास करने लगा। पुलिस ने आरोपी को घेराबंदी कर गिरफ्तार किया है। पुलिस आरोपी से सख्ती से पूछताछ कर रही है। इसके बाद और भी मामलों का खुलासा होने के संभावना है।

खिड़की से हाथ डालकर उड़ा दिया था पर्स
ट्रेन में यात्रा कर रही महिला का पर्स और मोबाइल चुराकर भागे बदमाश को जीआरपी ने साइबर सेल की मदद से दबोच लिया। उक्त जानकारी देते हुए उपथाना प्रभारीे संतोष तिवारी ने बताया कि विगत 28 अगस्त 18 को सुनीता उभनरे पति स्वर्गीय मनियार दीक्षाभूमि एक्सप्रेस में प्रयागराज से नागपुर की यात्रा कर रही थीं। इस दौरान ट्रेन जब सतना रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म क्रमांक 1 पर आकर रुकी तभी अज्ञात बदमाश खिड़की से हाथ डालकर पर्स छीन ले गया, जिसमें मोबाइल व अन्य कीमती सामान रखा था।

बरामद किया फोन
महिला की शिकायत पर अपराध क्रमांक 217/18 धारा 380आईपीसी कायम कर जांच शुरू की गई। चोरी गए फोन को साइबर सेल जबलपुर से संपर्क कर सर्विलांस पर डाल दिया गया। काफी इंतजार के बात 2फरवरी को मोबाइल की लोकेशन घूरपुर जिला प्रयागराज-उत्तरप्रदेश की  मिली।जिस पर पुलिस टीम को घूरपुर भेजकर आरोपी सुरेन्द्र पटेल उर्फ ग्लैक्सी पुत्र धर्मराज 28 को गिरफ्तार कराते हुए फोन बरामद कर लिया गया।

इनकी रही महत्वपूर्ण भूमिका
आरोपी को सोमवार सुबह सतना लाकर अन्य मामलों में संलिप्त होने के संबंध में पूछताछ की जा रही है। पुलिस का कहना है कि आरोपी से पूछताछ की जा रही है, जिसके बाद और भी मामलों का खुलासा हो सकता है। कार्रवाई में उपथाना प्रभारीे के साथ एएसआई केएल पांडेय, प्रधान आरक्षक नरेश कुमार और आरक्षक सुदिश पटेल ने अहम भूमिका निभाई।

Created On :   4 Feb 2019 12:58 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story