सुपारी देकर पोते ने कराई दादा की हत्या, मां पर रखता था बुरी नजर

Police arrested the prime accused of the murder of 87year old man
सुपारी देकर पोते ने कराई दादा की हत्या, मां पर रखता था बुरी नजर
सुपारी देकर पोते ने कराई दादा की हत्या, मां पर रखता था बुरी नजर

डिजिटल डेस्क, मुंबई। मां पर बुरी नजर डालने से गुस्सा एक पोते ने अपने 87 साल के दादा की हत्या करवा दी। दादा को खराब चाल चलन के लिए सबक सिखाने के अलावा आरोपी पोता उसकी संपत्ति भी हासिल करना चाहता था। वारदात दक्षिण मुंबई के शहीद भगत सिंह मार्ग पर स्थित गोवा स्ट्रीट की है। मामले में पुलिस ने पोते समेत पांच आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

बेटे की हो चुकी थी मौत
जानकारी के अनुसार अजा तेजलिंग लामा नाम के बुजुर्ग का शव मंगलवार को संत निवास नाम की इमारत में स्थित उनके घर में मिला था। शुरूआती जांच में ही साफ हो गया था कि लामा की धारदार हथियार से हत्या की गई है। एमआरए मार्ग पुलिस ने हत्या के आरोप में एफआईआर दर्ज कर छानबीन शुरू की, लेकिन इमारत या आसपास कोई सीसीटीवी कैमरा न होने से जांच आगे नहीं बढ़ पा रही थी। इस बीच पुलिस ने आसपास रहने वाले लोगों से जानकारी इकट्‌ठा करनी शुरू की तो पता चला कि लामा अकेले रहता था। उसके बेटे की मौत हो चुकी है, जबकि कुछ साल पहले बहू और पोता उसे छोड़कर डोंबिवली इलाके में रहने चले गए। 

पूछताछ में टूटा आरोपी  
छानबीन में घर में लूटपाट के कोई सबूत नहीं मिले। इससे साफ था कि हत्या का मकसद कुछ और था। इसके बाद पुलिस ने लामा के पोते दोरजे तेनलिंग लामा (29) को पूछताछ के लिए बुलाया। शुरूआती आनाकानी के बाद दोरजे टूट गया। उसने डेढ़ लाख रुपए में दादा की हत्या की सुपारी अपने दोस्तों को देने की बात स्वीकार कर ली। इसके बाद पुलिस ने अपराध में शामिल दूसरे आरोपियों उत्कर्ष उर्फ कृष्णा सोनी (19), एंजल भिसे (21), जयेश कनोजिया (22) और आनंद राज नाम के आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। 

बुजुर्ग के कई महिलाएं से थे संबंध
पुलिस सूत्रों के मुताबिक लामा पर चाकू से वार उत्कर्ष ने किया था। दोरजे ने पूछताछ में बताया कि उसके दादा का चाल-चलन ठीक नहीं था। वह उसकी मां पर भी बुरी नजर रखता था साथ ही दूसरी महिलाओं के साथ भी उसके अनैतिक संबंध थे। इसी से नाराज होकर वह मां के साथ अलग रहने डोंबिवली चला गया था, लेकिन उसने दादा को सबक सिखाने की ठान रखी थी। साथ ही दोरजे को डर था कि उसका दादा अपनी संपत्तियां किसी और को दे सकता है, इसीलिए उसने हत्या की सुपारी दे दी। डीसीपी अभिषेक त्रिमुखे ने बताया कि आरोपियों को गिरफ्तारी के बाद गुरूवार को कोर्ट में पेश किया गया जहां से उन्हें पुलिस हिरासत में भेज दिया गया।    

Created On :   6 Sep 2018 12:53 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story