गांजे के शौक ने बना दिया अपराधी, पुलिस ने सींखचों में डाला

Police arrested the youths turned criminals in ganja addiction
गांजे के शौक ने बना दिया अपराधी, पुलिस ने सींखचों में डाला
गांजे के शौक ने बना दिया अपराधी, पुलिस ने सींखचों में डाला

डिजिटल डेस्क, नागपुर। नशे की लत में कुछ युवक अपराधी बन गए। पुलिस ने आरोपी युवकों को दबोचकर सींखचों के पीछे डाल दिया है। गांजे के नशे का शौक पूरा करने के लिए मध्यप्रदेश बालाघाट के चार युवक कुख्यात अपराधी बन गए। इन युवकों को नागपुर में अपराध शाखा पुलिस विभाग की यूनिट-3 ने एक पिस्टल, जिंदा कारतूस व अन्य 6 घातक शस्त्रों के साथ धर-दबोचा। आरोपी डकैती की वारदात को अंजाम देने की तैयारी में थे। आरोपियों में से कुछ विधि संघर्षग्रस्त बाल आरोपी भी रह चुके हैं।

ये हैं आरोपी 
गिरफ्तार आरोपियों में राहुल पालेवार वार्ड नंबर 3, ताजनगर बैहर रोड बालाघाट मध्यप्रदेश, मोहम्मद कलीम उर्फ सोनू अख्तर अली वार्ड नंबर 10 रजानगर बालाघाट, विनोद कुमार भोजलाल भिमटे वार्ड नंबर 15 कब्रस्तान के पास वारासिवनी बालाघाट और अमिर खान मेहबूब खान (19) वार्ड नंबर 3 गौरीशंकर नगर बालाघाट निवासी है। आरोपी बालाघाट के अलावा बिलासपुर, गोंदिया में भी वारदात कर चुके हैं। इन आरोपियों में किसी पर हत्या के प्रयास, तो किसी पर लूटपाट और किसी पर सेंधमारी के मामले दर्ज हैं। आरोपी राहुल तड़ीपार है। उसे बालाघाट से 6 माह के लिए तड़ीपार किया गया है। यह जानकारी अपराध शाखा पुलिस विभाग  के उपायुक्त नीलेश भरणे ने पत्र परिषद में दी।

एक आरोपी चकमा देकर फरार
पुलिस जिमखाना में आयोजित पत्र परिषद में बताया गया कि उक्त आरोपी करीब दो माह पहले ही बालाघाट जेल से छूटकर बाहर आए थे। नागपुर में पुलिस के हाथ लगने के बाद आरोपियों ने कहा कि वह नागपुर में एक धार्मिक स्थल पर दर्शन करने आए थे। पुलिस ने जब उनसे पूछा कि दर्शन करने आने के लिए पिस्टल और अन्य घातक शस्त्रों की क्या जरूरत थी, तब आरोपियों ने कोई जवाब नहीं दिया। कड़ी पूछताछ में उनके काले कारनामे उजागर हो गए। नागपुर पुलिस को पता चला कि अंतरराज्यीय अपराधियों का यह गिरोह नागपुर में किसी डकैती की योजना बनाते समय गार्ड लाइन क्वार्टर नंबर डी- 22 के सामने सार्वजनिक जगह पर घातक शस्त्रों के साथ बैठे मिले। 

यह मिला सामान
सभी आरोपियों से पुलिस ने पिस्टल, एक जिंदा कारतूस, चाकू, खंजर, मोबाइल फोन, कैमरा, कटौनी, पेंचिस, पेचकस, आरी, नकदी 1560 रुपए सहित करीब 70 हजार रुपए का माल जब्त किया है। एक आरोपी चकमा देकर भागने में सफल हो गया। तहसील थाने में मामला दर्ज किया गया है। आरोपी राहुल पालेवार विधि संघर्षग्रस्त आरोपी  रह चुका है। उस पर बालाघाट में 4-5 मामले दर्ज हैं। 

Created On :   17 April 2019 7:10 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story