comScore
Dainik Bhaskar Hindi

अवैध हथियारों के साथ तीन तस्कर गिरफ्तार, भारी मात्रा में सामान बरामद

BhaskarHindi.com | Last Modified - February 13th, 2019 22:30 IST

1.5k
0
0
अवैध हथियारों के साथ तीन तस्कर गिरफ्तार, भारी मात्रा में सामान बरामद

डिजिटल डेस्क, जबलपुर। अवैध हथियारों की तस्करी करने वाले तीन तस्करों को जबलपुर पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से 3 देशी पिस्टल, 2 कट्टा और 5 जिंदा कारतूस जब्त किए हैं। तीनों आरोपी नरसिंहपुर जिले से हथियार लाया करते थे और यहां आपराधिक वारदात को अंजाम देने की नियत से घूम रहे थे। पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर रही है, जिसके बाद और भी मामलों का खुलासा हो सकता है।                

इस संबंध में एसपी अमित सिंह ने बताया कि क्राईम ब्रांच की टीम को विश्वसनीय मुखबिर द्वारा सूचना प्राप्त हुई कि बिलहरी का प्रेम मलिक अपने दो साथियों के साथ चेतना मैदान पानी की टंकी के पास खड़ा है, जो आपराधिक पृव्रत्ति का है और कोई गंभीर वारदात घटित करने की फिराक में है। सूचना से वरिष्ठ अधिकारियों को अवगत कराते हुये वरिष्ठ अधिकारियों के दिशा निर्देशन में दबिश देते हुये मुखबिर के बताये हुलिये के 3 व्यक्तियों को पकड़ा गया पूछताछ पर तीनों ने अपने नाम क्रमश: प्रेम उर्फ अनमोल मलिक, रंजीत विश्वकर्मा, बडकू सोनकर बताया। तलाशी लेने पर प्रेम मलिक कमर में एक देशी 1 पिस्टल, एवं 1 कट्टा, तथा 2 कारतूस, रंजीत विश्वकर्मा कमर में देशी 1 पिस्टल, एवं 1 कट्टा तथा 2 कारतूस, बड़कू  सोनकर कमर में देशी 1 पिस्टल एवं 1 जिंदा कारतूस रखा मिला, जिसे जब्त करते हुये तीनों आरोपियों को थाना लाया गया एवं तीनों आरोपियों के विरुद्ध थाना गोराबाजार मे धारा 25,27 आर्म्स एक्ट के तहत कार्यवाही की गयी।

पहले भी दे चुके हैं वारदात को अंजाम
श्री सिंह ने बताया कि पकड़े गये तीनों आरोपी अपराधी प्रवृत्ति के हैं। प्रेम उर्फ अनमोल मलिक शातिर अपराधी प्रवृत्ति का जिसकी आपराधिक गतिविधियों को दृष्टिगत रखते हुये जिला दंडाधिकारी जबलपुर द्वारा दिनांक 05.11.18 को जबलपुर एंव जबलपुर की सीमावर्ती जिलों से 01 वर्ष के लिये जिला बदर किया गया था। प्रेम मलिक द्वारा जिला बदर के आदेश का उल्लंघन करना पाया जाने पर प्रथक से धारा 188 भादवि 14 म.प्र. रा.सु.अ. के तहत कार्यवाही की गयी। बडकू सोनकर एनडीपीएस एक्ट के प्रकरण मे 9 साल की सजा काटकर हाल ही में छूटा है। प्रारम्भिक पूछताछ पर तीनों ने जिला नरसिंहपुर से हथियार लाना स्वीकार किया है जिसकी तस्दीक की जा रही है।   

इनकी रही उल्लेखनीय भूमिका
आरोपियों की गिरफ्तारी व पूछताछ पर फायर आर्म्स जब्त करने में थाना प्रभारी गोराबाजार गिरीश धुर्वे क्राईम ब्रांच के प्रधान आरक्षक मृदुलेश शर्मा आरक्षक राजेश पांडेय, प्रेम लाल विश्वकर्मा, अखिलेश यादव, अनूप सिंह , रविसागर पांडेय थाना गोराबाजार के उनि मुनीम सिंह कुलस्ते, प्रधान आरक्षक संतोष यादव महेन्द्र मिश्रा, आरक्षक खेमराज तेकाम, देवेन्द्र रनगिरे  का विशेष योगदान रहा । पुलिस अधीक्षक जबलपुर  अमित सिंह (भा.पु.से.) ने टीम को नगद पुरुस्कार से पुरूस्कृत करने की घोषणा की है।

ये आरोपी गिरफ्तार
1. प्रेम मलिक उर्फ अनमोल पिता राम मलिक उम्र 30 वर्ष निवासी बिलहरी बड़े हनुमान मंदिर के पास थाना गोराबाजार  
2. रंजीत पिता रामलाल विश्वकर्मा उम्र 32 वर्ष निवासी निवासी एमपीईबी रोड रामपुर थाना गोरखपुर   
3. बड़कू पिता जगदेव सोनकर उम्र 28 वर्ष निवासी सेठी नगर पानी की टंकी के पास गोरखपुर

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

ये भी देखें
Survey

app-download