जंगल में सर्चिंग के दौरान विस्फोटक कंटेनेटर बरामद, बड़े हमले की थी साजिश

Police captured explosive container in jungle during searching
जंगल में सर्चिंग के दौरान विस्फोटक कंटेनेटर बरामद, बड़े हमले की थी साजिश
जंगल में सर्चिंग के दौरान विस्फोटक कंटेनेटर बरामद, बड़े हमले की थी साजिश

डिजिटल डेस्क, बालाघाट। बिठली के आमानाला जंगल से सर्चिंग के दौरान एक थैले में रखे विस्फोटक कंटेनेटर को पुलिस ने बरामद किया है। जानकारी के अनुसार 5 जुलाई को 123 बटालियन CRPF द्वारा कमाण्डेंट रघुवंश कुमार पीएमजी के निर्देशन में द्वितीय कमान अधिकारी राहुल डी. सेठ के नेतृत्व में बटालियन की एफ कम्पनी को निरीक्षक कैलाश प्रसाद एवं स्थानीय पुलिस प्रतिनिधि के साथ में बिठली से आमानाला के जंगल क्षेत्र में नियमित एरिया डोमिनेशन एवं रोड सर्च ऑपरेशन से नक्सली गतिविधियों पर अंकुश लगाने के उद्देश्य से भेजा गया।



पुलिया के समीप रखा था कंटेनेटर
इस दौरान बिठली से आमानाला के बीच लगभग 1 किमी पहले नाले पर बनी पुलिया के समीप एक संदिग्ध बिजली का तार नजर आया, जिसकी जांच मेटल डिटेक्टर से करने पर पुलिया के समीप से विस्फोटक से भरा हुआ एक कंटेनर बरामद हुआ। इसके उपरांत आस-पास के क्षेत्र की पुन: गहनता से जांच करने पर पुलिया के दूसरी तरफ भी विस्फोटक से भरा हुआ कंटेनर मिला। जिसे CRPF के बम निरोधी दस्ते द्वारा CRPF के वरिष्ठ परिचालनिक अधिकारी राहुल डी.सेठ द्वितीय कमान अधिकारी की निगरानी में सफलतापूर्वक विस्फोट कर निष्क्रिय कर दिया गया।

सुरक्षा बलों को निशाना बनाने छुपाकर रखा था कंटेनेटर
यहां बटालियन केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल द्वारा आशंका व्यक्त की गयी है कि उक्त विस्फोटक का प्रयोग जंगली क्षेत्रों में कच्ची सड़क पर इस तरह के विस्फोट सुरक्षा बलों पुलिस पार्टी को निशाना बनाकर उन्हें बड़े पैमाने पर नुकसान पहुंचाने के उद्देश्य से छिपाया गया था। इस संबंध में रघुवंश कुमार कमाण्डेंट ने इसे नक्सली अभियान के विरूद्ध एक बड़ी उपलब्धि बताया है।

कमाण्डेंट 123 बटालियन द्वारा यह भी बताया गया कि भविष्य में भी नक्सली गतिविधियों पर अंकुश लगाने के उद्देश्य से इस प्रकार के नक्सल विरोधी ऑपरेशन को और भी प्रभावी तथा कारगार तरीके से चलाकर नक्सली गतिविधियों को निष्क्रिय किया जाएगा। उन्होंने कहा एक दिन पहले बुधवार 4 जुलाई को भी केरिपुबल एवं हॉक फोर्स स्थान मलका बंजारी से लौंगूर के क्षेत्र के घने जंगलों में भी सर्च अभियान चलाया था।

 

 

Created On :   6 July 2018 7:23 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story