comScore

यूपी : शिकायतकर्ता रेप विक्टिम को भेजा जेल

July 27th, 2017 20:46 IST
यूपी : शिकायतकर्ता रेप विक्टिम को भेजा जेल

टीम डिजिटल, रामपुर। यूपी के रामपुर में एक 37 वर्षीय रेप विक्टिम ने जब पुलिस वालों की सेक्स की डिमांड पूरी नहीं की और इस बात कि शिकायत के लिए जब विक्टिम उच्च अधिकारियों के पास गई तो उल्टे विक्टिम को ही पुलिस ने धोखाधड़ी के आरोप में जेल भेज दिया।

दरअसल रेप विक्टिम गंज थाना में आरोपियों को गिरफ्तार करने के इन्वेस्टिगेटिंग ऑफिसर के पास शिकायत के लिए गई थी, लेकिन ऑफिसर ने रेप विक्टिम से सेक्स की डिमांड की। इस बात की रिकॉर्डिंग विक्टिम ने कर ली थी। इस रिकॉर्डिंग को लेकर जब महिला शिकायत के लिए महिला एसपी के पास पहुंची तो उन्होंने मामले की जांच गंज थाना के एक सीनियर ऑफिसर रविन्द्र सिंह को सौप दी।

इस मामले में पुलिस का कहना है कि जिस व्यक्ति को महिला के साथ जेल भेजा गया है। वह महिला का बॉयफ्रेंड है और उन दोनों ने मिलकर जांच अधिकारी को फंसाने के लिए कहानी गढ़ी थी। पुलिस का कहना है कि सीडी में जो आवाज है, वह पीड़िता के बॉयफ्रेंड की है न कि जांच अधिकारी की। हालांकि सीडी की फोरेंसिक जांच नहीं कराई गई है। जब इस बारे में इन्वेस्टिगेटिंग ऑफिसर से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि इस मामले में फरेंसिक जांच की कोई जरूरत नहीं है, क्योंकि हमने उस मोबाइल को जब्त किया है, जिससे महिला को फोन किया गया। यह मोबाइल महिला के बॉयफ्रेंड का है। जब ऑफिसर से सवाल किया गया कि हो सकता है बॉयफ्रेंड का फोन किसी और ने इस्तेमाल करके फोन किया हो तो इस पर उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया। पुलिस के मुताबिक, 12 फरवरी की रात महिला का दो लोगों ने गैंगरेप किया, जिसमें से एक उसका परिचित था।

कमेंट करें
watVO