नर्मदा की सफाई के लिए आगे आए पुलिस जवान

Police initiates to take part in clean narmada campaign
नर्मदा की सफाई के लिए आगे आए पुलिस जवान
नर्मदा की सफाई के लिए आगे आए पुलिस जवान

डिजिटल डेस्क, मंडला।  प्रदेश की जीवनदायिनी नर्मदा नदी के संरक्षण और स्वच्छता को लेकर अब आमजनों के साथ पुलिस जवान भी आगे आ रहे है। यहां मंडला में पहली बार पुलिस कर्मीयों ने अपनी ड्यूटी से थोड़ा समय निकाल कर नर्मदा के चार घाटों में सफाई अभियान शुरू किया है। अनुशासन और आस्था के बीच जवानों  ने सुबह छह बजे से कचरा पॉलीथिन बीनना शुरू किया है। इस अभियान में स्वयं पुलिस कप्तान ने नेतृत्व किया।

आरआई केन्द्र मंडला के नव पदस्थ 100 जवान हाथों में झाडू, खरेहटा और बाल्टी लिये पहुंचे। पुलिस अधीक्षक राकेश कुमार सिंह ने बताया है कि नर्मदा स्वच्छ और पावन अविरल बहती रहे इसके लिए कोई भी आगे आ सकता है और अब जरूरत बढ़ गई है। दिनों दिन गिरते जलस्तर और सूखती नदियों से आने वाले समय में विकराल स्थिति बनेगी। इसके लिए समाज के सभी वर्ग में जागरूकता होना चाहिए। एक सैंकड़ा जवानो ने रपटा घाट, हरिहर घाट,दादाधनीराम आश्रम के घाटों में सफाई की। माईक के माध्यम से स्नान करने वालों को साबुन, शैम्पू का इस्तेमाल न करने की समझाईश दी गई। लोगों को जागरूक किया गया कि नर्मदा नदी को प्रदूषित होने से कैसे बचाया जा सकता है।

एसडीओपी मंडला एव्ही सिंह, कोतवाली थाना प्रभारी जीएस मर्सकोले, रक्षित निरीक्षक नीतेश वाइकर, थाना प्रभारी यातायात जयहिंद शर्मा व स्टाफ मौजूद रहा। गौरतलब है कि नर्मदा की सफाई को लेकर अनेक संगठनों द्वारा अभियान चलाया जा रहा है । इसी कड़ी में पुलिस जवानों ने भी उत्साह दिखाया और आगे आए। इसके पूर्व स्कूली छात्रों द्वारा भी लोगों में जागरूकता लाने के लिए घूम - घूम कर समझाइश दी कि वे नर्मदा के घाट में साबुन शैम्पू आदि का प्रयोग न करें । अमरकंटक से लेकर खंबाद की खाड़ी तक यदि इस तरह के अभियान चलाए जाएं तो सार्थक परिणाम निकल सकते हैं ।

 

Created On :   2 Jun 2018 11:55 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story