comScore

दिल्ली पर आतंक का साया, दो आतंकियों के दाखिल होने की खबर, पुलिस ने जारी किया अलर्ट

November 21st, 2018 17:20 IST

हाईलाइट

  • दिल्ली में दाखिल हो सकते है दो आतंकी
  • दिल्ली पुलिस ने जारी किया अलर्ट
  • पहाड़गंज समेत कई इलाकों में संदिग्ध आतंकियों के पोस्टर लगाए गए हैं।

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। देश की राजधानी दिल्ली सुरक्षित नजर नहीं आ रही है। पिछले दिनों पंजाब के रास्ते छह-सात आतंकियों के दिल्ली में हमला करने के इरादे से दाखिल होने की खबर के बाद एक बार फिर दिल्ली पुलिस अलर्ट हो गई है। पुलिस ने दो संदिग्ध आतंकियों के दिल्ली में घुसने को लेकर अलर्ट जारी किया है। पहाड़गंज समेत कई इलाकों में संदिग्ध आतंकियों के पोस्टर लगाए गए हैं। पुलिस ने जो पोस्टर जारी किए हैं उसमें दोनों आतंकियों की दाढ़ी है। दोनों ने सिर पर टोपी पहनी हुई है और ये एक माइलस्टोन का सहारा लेकर खड़े हैं। इस पर लिखा है कि दिल्ली 360 किलोमीटर, फिरोजपुर 9 किलोमीटर। दोनों आतंकवादियों की उम्र लगभग 25 से 30 साल के बीच है। सूत्रों के मुताबिक ये तस्वीर पाकिस्तान बॉर्डर पर पाकिस्तान की तरफ ली गयी है।

गौरतलब है कि कुछ दिन पहले अमृतसर में निंरकारी भवन में नाकाबपोश हमलावरों ने पाकिस्तानी ग्रेनेड से हमला किया था। जिसमें तीन लोगों की मौत हो गई थी। हमले के बाद से आरोपी फारर चल रहे है। जिनकी तलाश में पंजाब और दिल्ली पुलिस जुटी है। पंजाब पुलिस इस मामले में कई संदिग्ध लोगों से पूछताछ कर रही है। पुलिस की कोशिश चश्मदीदों के आधार पर आतंकियों के स्कैच जारी करने की है।खुफिया सूत्र बताते हैं कि अमृतसर हमले का मास्टरमाइंड पाकिस्तान में ही रहने वाला गोपाल सिंह चावला है। बता दें कि चावला आतंकी सरगना हाफिज सईद का करीबी है और वो उसके इशारे पर ही काम करता है। चावला हाफिज सईद को अपने गुरु की तरह मानता है। उसके इशारे पर कुछ भी करने को तैयार है। 

बता दें कि इससे पहले आतंकी संगठन अल-कायदा के कमांडर जाकिर मूसा के अमृतसर में नजर आने के बाद पंजाब पुलिस ने शहर में हाई अलर्ट जारी करते हुए शहर में मूसा के पोस्टर रिलीज किए थे। खुफिया एजेंसियों ने जैश-ए-मोहम्मद, हिजबुल और अल-कायदा आतंकी संगठन के मिलकर दिल्ली में हमला करने की जानकारी दी थी। जाकिर मूसा की खबर से पहले  पंजाब-जम्मू बॉर्डर से चार संदिग्ध के एक इनोवा गाड़ी छीनकर फरार हो गए थे। बताया गया था कि ये लोग जम्मू से पठानकोट की तरफ आ रहे हैं। इस घटना के बाद पूरे इलाके को अलर्ट कर दिया गया । पंजाब पुलिस और जम्मू-कश्मीर पुलिस सतर्कता से इन चारों संदिग्धों की तलाश कर रही थी। जिनका अभी तक पता नहीं चल पाया है। 

Loading...
कमेंट करें
zp6VZ
Loading...
loading...