मुठभेड़ में मारा गया 80 हजार का इनामी डकैत, इंस्पेक्टर को भी लगी गोली

Police killed renowned 80,000 dacoit Mahendra Pasi in encouonter
मुठभेड़ में मारा गया 80 हजार का इनामी डकैत, इंस्पेक्टर को भी लगी गोली
मुठभेड़ में मारा गया 80 हजार का इनामी डकैत, इंस्पेक्टर को भी लगी गोली

डिजिटल डेस्क, रीवा/सतना। मध्यप्रदेश और उत्तर प्रदेश के तराई क्षेत्र में आतंक का पर्याय बने 80 हजार के इनामी डकैत महेन्द्र पासी उर्फ धोनी को उत्तरप्रदेश के इलाहाबाद जिले की फूलपुर पुलिस ने  मुठभेड़ में ढेर कर दिया। पुलिस ने बताया कि इलाहाबाद जिले के फूलपुर थाना क्षेत्र में क्राइम ब्रांच को मुखबिर से सूचना मिली थी कि दो बदमाश शहर से होते हुए फूलपुर की ओर बाइक से जा रहे हैं।

इसी खबर पर फूलपुर इंस्पेक्टर संजय कुमार राय ने भारी संख्या में पुलिसबल के साथ इफको पुलिस चौकी के पास घेराबंदी कर दी, लेकिन जैसे ही बदमाश वहां पहुंचे तो पुलिस की मौजूदगी की आहट पाकर बिना नंबर की पल्सर बाइक सवार महेंद्र पासी उर्फ धोनी और उसका साथी ने अपना इरादा बदल दिया और इफको के राख तालाब के बंधे पर चढ़कर भागने की कोशिश की। इसी दौरान बाइक अनियंत्रित होकर फिसल गयी और दोनों गिर पड़े। उधर पुलिस धीरे-धीरे आगे बढ़ने लगी। जिनको करीब देख डकैत गोली चलाने लगे, जवाब में पुलिस ने भी फायरिंग शुरू कर दी। गोलीबारी के दौरान जहां एक ओर इंस्पेक्टर संजय राय के हाथ में गोली लगी। तो दूसरी ओर एक डकैत ढेर हो गया, जबकि दूसरा अंधेरे का फायदा उठाकर भाग निकला।

मरने वाले डकैत की पहचान 80 हजार के इनामी महेंद्र पासी के रूप में की गयी। मौके से यूपी पुलिस ने एक बंदूक व पिस्टल समेत दो दर्जन कारतूस व खाली खोके बरामद किए। घायल इंस्पेक्टर को इलाहाबाद के स्वरूप रानी मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है। धोनी के मारे जाने से यूपी से लगे रीवा के सीमावर्ती इलाके में रहने वाले लोगों ने राहत की सांस ली है।

रजवा को मारकर बना था गैंग लीडर
80 हजार के इनामी डकैत महेन्द्र पासी उर्फ धोनी पर एमपी-यूपी में 20 से अधिक मुकदमे दर्ज है। शातिर डकैत पर हत्या के तीन अपराध अर्ज हैं। वह आधा दर्जन अपहरण की वारदात को अंजाम दे चुका था। डकैत गोप्पा के भांजे रजवा को मौत के घाट उतारने के बाद गैंग का लीडर बना था। उस पर रीवा के डभौरा, पनवार थानों में कई अपराध दर्ज हैं। दोनों चित्रकूट जिला के निवासी थे। इनका आंतक रीवा, सतना, चित्रकूट, बांदा के तराई क्षेत्रों पर था।

 

Created On :   5 July 2018 11:42 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story