तुली इंटरनेशनल में चल रहे पब पर छापा, नशे में धुत मिले युवक-युवतियां

Police raid on Pub running in Hotel Tuli International in nagpur maharashtra
तुली इंटरनेशनल में चल रहे पब पर छापा, नशे में धुत मिले युवक-युवतियां
तुली इंटरनेशनल में चल रहे पब पर छापा, नशे में धुत मिले युवक-युवतियां

डिजिटल डेस्क, नागपुर। शहर में नियमों को ताक पर रखकर कुछ होटलों में देर रात तक शराब परोसी जाती है, रामदासपेठ, सदर, सेंट्रल एवेन्यू पर चल रहे होटल में यह सिलसिला रोजाना का है। सदर के होटल तुली इंटरनेशनल में चल रहे पब पर पुलिस ने छापा मारा। इस दौरान नशे में कुछ युवक और युवतियां को पुलिस ने हिरासत में लिया। बाद में उनके नाम व पता लिखकर  छोड़ दिया गया। सूत्रों के अनुसार इस छापा मार कार्रवाई के शुरू होते ही कुछ युवतियां वहां से शराब के नशे में कार में सवार होकर निकलीं तो वह कुछ लोगों के वाहनों को टक्कर मार दी।

कहा जा रहा है कि, कुछ लोग जख्मी हुए, लेकिन पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की। युवतियां धनाढ्य घरों की थीं। सदर थाने में सिर्फ होटल के प्रबंधक के खिलाफ चालान का मामला दर्ज किया गया। सीताबर्डी में झांसीरानी चौक के पास होटल अमर प्रेम में भी पुलिस ने छापा मारा। देर रात तक चल रहे इस होटल के प्रबंधक के खिलाफ भी चालान कार्रवाई की गई। पुलिस ने जब पब पर छापा मारा, मदहोश होकर युवक-युवतियां डांस कर रहे थे। डीजे बज रहा था। 

यहां भी हुई कार्रवाई
पुलिस सूत्रों के अनुसार उपायुक्त नीलेश भरणे शनिवार को शहर में गश्त पर थे। इसी दौरान उन्हें सूचना मिली कि, सीताबर्डी के झांसी रानी चौक स्थित होटल अमर प्रेम देर रात करीब 1.30 बजे तक शुरू है। भरणे सहयोगियों के साथ होटल अमर प्रेम पहुंचे। पुलिस ने पहले होटल बंद कराया। होटल देर रात तक शुरू रहने से स्थानीय पुलिस थाने के अधिकारी-कर्मचारियों की भूमिका कटघरे में आ गई है। किसकी शह पर देर रात होटल शुरू था। इसकी जांच की जा रही है। होटल प्रबंधक को चालान का नोटिस दे दिया गया है।

पुलिस पर ही बिफर रही थीं युवतियां
उपायुक्त भरणे को सदर स्थित होटल तुली इंटरनेशनल में चल रहे पब में भी शराब परोसी जाने की गुप्त सूचना मिली थी। पुलिस का दस्ता होटल तुली इंटरनेशनल के अंदर पब में जैसे ही दाखिल हुआ, वहां खलबली मच गई। पुलिस ने देर रात तक होटल के पब में बैठकर नशा करने का कारण पूछने पर युवतियों को गुस्सा आ गया और वह बिफर पड़ी थी। महिला पुलिस कर्मियों ने उन्हें शांत किया। शराब पीते मिले युवक और युवतियों का नाम व पता लेकर उन्हें छोड़ दिया। छोड़ी गई युवतियों में वह भी शामिल हैं, जिन्होंने कार से कुछ वाहनों को टक्कर मारी थी।  कहा जा रहा है कि, कुछ समय पहले भी इस तरह की कार्रवाई शहर में शुरू की गई थी, लेकिन बीच में ढील देने के कारण होटलों में देर रात तक शराब परोसने का दौर शुरू हो गया है। 

होटल तुली इंटरनेशनल इसके पहले भी कई बार सुर्खियों में रह चुका है। पुलिस कई बार छापामार कार्रवाई कर चुकी है। तत्कालीन पुलिस आयुक्त डा. के व्यंकटेशम ने रात को विशेष अभियान चलाकर देर रात तक शराब परोसने वालों के खिलाफ कार्रवाई की थी। 

शराब परमिट की होगी जांच
सूत्रों के अनुसार इस होटल के शराब परमिट की जांच के साथ पब में देर रात तक शराब कैसे परोसी जा रही थी, इसकी भी जांच होगी। पुलिस की भूमिका को लेकर कई तरह की अटकलें लगाई जा रही हैं।

रश ड्राइविंग की करेंगे कार्रवाई
शराब के नशे में खुद की और दूसरों की जान को खतरे में डालने वाली कार चालक युवती के खिलाफ रश ड्राइविंग करने का मामला दर्ज किया जाएगा। (नीलेश भरणे, उपायुक्त , शहर पुलिस परिमंडल क्र.-4, नागपुर)

दुर्घटना का मामला दर्ज नहीं 
थाने में कोई दुर्घटना का मामला दर्ज नहीं हुआ है। इस बारे में कोई शिकायत नहीं की गई है। सिर्फ होटल के प्रबंधक के खिलाफ चालान कार्रवाई की गई है। ( सुनील बोंडे, वरिष्ठ थानेदार, सदर ) 

Created On :   1 Oct 2018 8:37 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story