comScore

मप्र चुनाव : वोटरों को मोबाइल फोन बांटने की तैयारी, पुलिस ने मारा छापा

मप्र चुनाव : वोटरों को मोबाइल फोन बांटने की तैयारी, पुलिस ने मारा छापा

डिजिटल डेस्क बालाघाट।  विधानसभा चुनाव के करीब आते ही वोटरों को लुभाने के लिए राजनीतिक पार्टियां तमाम तरह के हथकंडे अपना रही है। बालाघाट में एक ऐसा ही मामला सामने आया है जिसमें वोटरों को लुभाने के लिए मोबाइल फोन की खेप बस में ले जाई जा रही थी। मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने बस पर छापा मारकर लाखों रुपए के मोबाइल फोन बरामद किए हैं। पुलिस की माने, तो आरोपी बस चालक व उसके सहयोगी से जब मोबाइल फोन संबंधित दस्तावेजव जानकरी मांगे गए, तो वह जानकारी उपलब्ध नहीं करा सके, जिसके बाद आरोपियों के खिलाफ विभिन्न घाराओं के तहत मामले को दर्ज करते हुए विवेचना में लिया है।

जानकरी के मुताबिक जिले में स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं शांतिपूर्वक मतदान कराने के लिए कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी डी.व्ही. सिंह के मार्गदर्शन में आदर्श आचार संहिता का कड़ाई से पालन सुनिश्चित किया जा रहा है। जिले में नगदी, शराब, हथियारों एवं मतदाताओं को प्रभावित करने वाली अन्य सामग्रियों के परिवहन पर कड़ी निगरानी रखी जा रही है। वाहनों की जांच के लिए प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में तीन-तीन फ्लाईंग स्काड टीम एवं तीन-तीन  निगरानी दल गठित किये गये है।

इसी कड़ी में फ्लाईंग स्काड टीम और कोतवाली पुलिस को सूचना मिली थी कि रात्रि 9.15 बजे बालाघाट से भोपाल जाने वाली नंदन बस क्रमांक एम.पी. 22-7001 में मोबाइल के कार्टून को भिजवाया जा रहा है। जिसके बाद फ्लाईंग स्काड टीम प्रभारी राकेश ठाकरे और और कोतवाली पुलिस उपनिरीक्षक राहुल रैकवार की टीम ने सूचना के आधार पर बस की तलाशी ली तो उसमें दो कार्टून संदिग्ध परिस्थितियों में मिले। जिसे खोलकर देखने पर उसमें सैमसंग कंपनी के की-पेड मोबाइल और नोकिया कंपनी के एंड्रायड मोबाइल पाये जाने पर उसे बस के एजेंट राजेश चामलाटे से पूछने पर मोबाईल परिवनह से संबंधित कोई आवश्यक दस्तावेज नहीं होने पर फ्लाईंग स्काड टीम और कोतवाली पुलिस की टीम ने मोबाइल को बरामद कर लिया है।

लाखों रुपए है मोबाइलों की कीमत
फ्लाईंग स्काड टीम प्रभारी राकेश पटले की मानें तो बस से बरामद मोबाइल कार्टून में 100 नग सैमसंग कंपनी के की-पेड मोबाईल है जिनकी अनुमानित कीमत लगभग 1 लाख 41 हजार रूपये है जबकि 50 नग नोकिया एंड्रायड मोबाइल है जिनकी अनुमानित कीमत लगभग 2 लाख 90 हजार रूपये है। इस तरह कुल 4 लाख 31 हजार रूपये के मोबाइल को बरामद किया गया है।

जिसमें आवश्यक कार्यवाही की जा रही है। गौरतलब हो कि बस से भोपाल जाते हुए विगत दिनों बसपा प्रदेश प्रभारी अनिल उइके को 10 लाख रूपये की रकम के साथ पुलिस ने पकड़ा था। जिसके बाद फिर बस से ही लाखों रूपये के परिवहन होते हुए मोबाईल को बरामद किया गया है। इस कार्यवाही में फ्लाईंग स्काड टीम और कोतवाली पुलिस की टीम की सराहनीय भूमिका रही।

कमेंट करें
VkKqS