चाय की दुकान की आड़ में चल रहा था यह काम, पुलिस भी रह गई हैरान

Police recovered 40 boxes of foreign liquor behind a tea shop
चाय की दुकान की आड़ में चल रहा था यह काम, पुलिस भी रह गई हैरान
चाय की दुकान की आड़ में चल रहा था यह काम, पुलिस भी रह गई हैरान

डिजिटल डेस्क, छिंदवाड़ा। बुधवार की दोपहर शनिचरा बाजार स्थित देना बैंक के बाजू गली में पुलिस टीम की दबिश से क्षेत्र में हड़कंप मच गया। पुलिस टीम सूचना पर एक घर पर दबिश देने पहुंची थी। उस घर की तलाशी लेने पर पुलिस अधिकारियों की आंखे फटी की फटी रह गई। जांच के दौरान पुलिस टीम ने 40 पेटी विदेशी शराब बरामद की। पुलिस को सामने चाय की दुकान और पीछे घर में अवैध शराब का गोदाम मिला। एडीशनल एसपी नीरज सोनी ने दमुआ टीआई दीपक मिश्रा, परासिया टीआई ब्रजेश मिश्रा के साथ यह छापामार कार्रवाई की। मौके पर पहुंचने के बाद कुंडीपुरा पुलिस को बुलाया गया। पुलिस ने दो युवकों अर्पित उर्फ मोंटी लांबा तथा बसंत कॉलोनी निवासी यश पिता इंद्रजीत माहिल के खिलाफ 34 (2) का मामला दर्ज किया है। पुलिस ने यश माहिल को मौके से गिरफ्तार किया। पुलिस शराब जब्त कर कुंडीपुरा थाना ले गए जिसके बाद जांच के लिए आबकारी विभाग की टीम को बुलाया गया। 
 

                                                                             


मिले दो सौ पेटियों के खाली कार्टून

पुलिस टीम ने जब दबिश दी तो वह अर्पित लांबा के घर में जांच करने में जुटी इस दौरान टीम को घर में कई स्थानों पर शराब की पेटियां मिली। लगभग 10 पेटी शराब घर से पुलिस ने बरामद की है। इसके बाद टीम ने बाजू के दरवाजे का ताला तोड़ कर ऊपर के कमरे की जांच की तो शराब का जखीरा बरामद किया। उस शराब के गोदाम से लगा अर्पित लांबा का घर था जिसके बीच में एक गेट था जिससे शराब इधर से उधर की जाती थी। शराब के अलावा उस गोदाम में टीम को लगभग 200 खाली शराब के कार्टून भी मिले। 


कुंडीपुरा पुलिस को कार्रवाई के दौरान लगी भनक

सूत्रों की माने तो इस अवैध शराब गोदाम से लंबे समय से शराब की ब्रिकी का अवैध कार्य संचालित हो रहा था। गोदाम से पुलिस को सस्ती व मंहगी शराब मिली है। इस अवैध शराब के कारोबार की सूचना कुंडीपुरा पुलिस को नहीं थी जो कि टीआई की कार्यशैली पर प्रश्नचिन्ह लगाती है। पुलिस अधीक्षक गौरव तिवारी पर एडीशनल एसपी नीरज सोनी की यह टीम जब मौके पर पहुंची तब कुंडीपुरा थाने से पुलिस बल बुलाया गया था। कार्रवाई की भनक कुंडीपुरा पुलिस को नहीं थी। 


कई नाम आ सकते है सामने

पुलिस की माने तो एक आरोपी पुलिस पकड़ में है जबकि मकान किराए से लेने वाला युवक फरार है। पुलिस सूत्रों की माने तो इस अवैध कारोबार में क्षेत्र के कई युवकों के नाम सामने आ सकते है, पुलिस के सामने तकरीबन पांच नाम सामने आए है जिनकी शिनाख्त पुलिस मुख्य आरोपी अर्पित लांबा के पकड़े जाने के बाद कर पाएंगी। इस मामले में पकड़े गए युवक को छुड़वाने युवा नेता भी थाने पहुंचे थे तथा पुलिस पर राजनैतिक दबाव बनाने का प्रयास किया जा रहा था। 


वहीं इस मामले में  जिला आबकारी अधिकारी दीपम रायचुरा का कहना है कि कार्रवाई में जो शराब मिली है वह किस ठेकेदार से आई थी उसके लिए सिवनी वेयर हाउस से जानकारी मांगी जाएगी। संबंधित ठेकेदार पर कार्रवाई की जाएगी।


वहीं छिंदवाड़ा एडीशनल एसपी नीरज सोनी का कहना है कि सूचना पर अवैध ठिकाने पर पुलिस टीम द्वारा कार्रवाई कर जखीरा बरामद किया गया। एक युवक को मौके से गिरफ्तार किया गया है। जबकि एक आरोपी फरार है। इस मामले में किसी जित्तू नामक युवक का नाम भी सामने आ रहा है।

Created On :   17 Jan 2018 6:41 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story