बाबा राम रहीम के सिरसा मुख्यालय से हथियारों का जखीरा बरामद

police recovered huge cache of arms from dera sacha sauda headquarter in sirsa
बाबा राम रहीम के सिरसा मुख्यालय से हथियारों का जखीरा बरामद
बाबा राम रहीम के सिरसा मुख्यालय से हथियारों का जखीरा बरामद

डिजिटल डेस्क, रोहतक। यहां की जेल में कैद गुरमीत राम रहीम के सिरसा स्थित डेरा सच्चा सौदा के मुख्यालय से आज भारी मात्र में अत्याधुनिक हथियारों का जखीरा बरामद किया गया है। पुलिस ने डेरे की छानबीन में चलाए जा रहे अभियान के दौरान भारी मात्रा में राइफल, रिवॉल्वर और गन बरामद किए गए हैं। अभी भी डेरे में पुलिस की छानबीन जारी है और लगातार हथियारों की बरामदगी हो रही है। 

गौरतलब है कि रोहतक जेल में रेप के केस में बंद गुरमीत सिंह के हरियाणा और पंजाब स्थित डेरों और नामचर्चा घरों में हथियार बरामद हुए हैं। सदर थाना प्रभारी ने बरामदगी की पुष्टि के साथ यह भी बताया कि बरामद हथियारों को पुलिस ने सिरसा के सदर थाने में रखा है। पुलिस लगातार यह भी पता लगाने का प्रयास कर रही है कि डेरे में इतनी भारी मात्र में हथियार कहां से आए, और इनको यहां लाने के पीछे क्या कारण हैं।

बता दें कि अपराधी राम रहीम के दोषी ठहराए जाने के बाद बाबा के समर्थकों के पास से लाइसेंस एवं गैर लाइसेंसी हथियारों की बरामदगी का लक्ष्य रखा गया था। सदर थाना प्रभारी के अनुसार पुलिस ने बाबा समर्थकों से अपील की थी कि जिन लोगों के पास लाइसेंसी हथियार है वो उसे जमा करवाएं। उसी सिलसिले में आज दोपहर को चलाए जा रहे खोजी अभियान के तहत बाबा के सिरसा स्थित डेरे से भारी मात्र में हथियारों की बरामदगी हुई है। हालांकि अबतक पुलिस ने 33 हथियार बरामद किए जाने की पुष्टि की है।

गौरतलब है कि पंचकुला स्थित सीबीआई की विशेष अदालत ने गुरमीत सिंह को 2 साध्वियों के साथ बलात्कार के मामले में दोषी ठहराया है। अदालत 15 साल पुराने इस मामले में गुरमीत को 20 साल की सजा सुना चुकी है। जिस कारण से बाबा के समर्थकों ने सिरसा और पंचकुला के कई क्षेत्रों में हिंसक विरोध भी किया था, जिसमें तक़रीबन 250 लोग घायल हुए थे।

Created On :   4 Sep 2017 1:48 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story