ब्लैकमेंलिग के मामले में पिता-पुत्र पर दर्ज हुआ प्रकरण, SDOP ने की थी जांच

Police registered case against a father and son of blackmailing
ब्लैकमेंलिग के मामले में पिता-पुत्र पर दर्ज हुआ प्रकरण, SDOP ने की थी जांच
ब्लैकमेंलिग के मामले में पिता-पुत्र पर दर्ज हुआ प्रकरण, SDOP ने की थी जांच

डिजिटल डेस्क, वारासिवनी/बालाघाट। वारासिवनी थाने में पिता-पुत्र द्वारा कथित रूप से सोशल मीडिया के जरिए अवैध वसूली की कई शिकायतों में से गुरूवार को सांवगी स्थित फेरो मैंगनीज फर्म के संचालक हर्ष त्रिवेदी की शिकायत पर एसडीओपी लोकेश मार्को द्वारा जांच की गई। जांच उपरांत वारासिवनी थाने में पुलिस ने आनंद ताम्रकार एवं पुत्र सुधीर ताम्रकार पर धारा 384, 34  का अपराध पंजीबध्द कर विवेचना में लिया है।

नगर निरीक्षक महेंन्द्र सिंह ठाकुर ने बताया कि प्रार्थी हर्ष त्रिवेदी से आरोपियों द्वारा गत तीन-चार माह से एक लाख रुपए की मांग की जा रही थी। टेलीफोन तथा सोशल मीडिया के जरिए उनके खिलाफ तथ्यहीन आरोप लगाकर उन्हें बदनाम करते हुए ब्लैकमेंलिग के लिए प्रताड़ित किया जा रहा था, जिसकी शिकायत पुलिस अधीक्षक को प्राप्त हुई थी। उक्त शिकायत की जांच वारासिवनी एसडीओपी द्वारा की गई। जिसमे प्रथम दृष्टया आरोपियों द्वारा ब्लैकमेंलिग किया जाना पाया गया । इस जांच के आधार पर थाने में अपराध पंजीबध्द कर विवेचना में लिया गया है।

इसके अलावा पूर्व में नगरपालिका परिषद वारासिवनी के एक पार्षद ने भी आरोपियों के विरुद्ध पैसों की मांग किए जाने की शिकायत नपा अध्यक्ष के साथ आकर पुलिस अधीक्षक को की थी, जिस पर भी जांच जारी है। शिकायतकर्ता पार्षद संदीप मिश्रा ने बताया कि वर्ष 2013-14 मे तत्कालीन परिषद द्वारा 294 कर्मियों की भर्ती की गई थी। जब वे पार्षद नही थे और उनके भाई प्रभात मिश्रा की भी भर्ती उस दौरान हुई थी,परन्तु आरोपियों द्वारा कई बार उससे पैसो की मांग की गई।  मैंने 1 अगस्त को वारासिवनी थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है तथा पुलिस अधीक्षक से भी उक्त मामले में अपराध पंजीबध्द किए जाने की मांग की है, जिस पर  कार्रवाई होना शेष है। पूर्व में व्यापारी समुदाय ने भी थाने में ब्लैकमेंलिग को लेकर शिकायत एवं आंदोलन किया था। समाचार लिखे जाने तक आरोपियों की गिरफ्तारी होना बाकी है।

इनका कहना है
प्रार्थी की शिकायत पर एसडीओपी द्वारा जांच की गई है। जिस पर आरोपियों के विरुध्द अपराध पंजीबध्द कर विवेचना मेें लिया गया है। वहीं नपा पार्षद की शिकायत पर जांच चल रही है।
महेन्द्रसिंह ठाकुर, नगरनिरीक्षक, वारासिवनी

 

Created On :   10 Aug 2018 2:33 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story