घर पर इतना विस्फोटक था कि उड़ जाता पूरा गांव, 65 किलो विस्फोटक के साथ 10 लाख रुपए बरामद

Police seized 65 kg explosive and 10 lac rupees from two houses
घर पर इतना विस्फोटक था कि उड़ जाता पूरा गांव, 65 किलो विस्फोटक के साथ 10 लाख रुपए बरामद
घर पर इतना विस्फोटक था कि उड़ जाता पूरा गांव, 65 किलो विस्फोटक के साथ 10 लाख रुपए बरामद

डिजिटल डेस्क, रीवा। शहर से लगे एक गांव में विस्फोटक पदार्थ का भारी स्टॉक पुलिस ने पकड़ा है। चोरहटा थाना क्षेत्र अंतर्गत नरौरा गांव से पुलिस को इतना विस्फोटक पदार्थ मिला है कि इससे पूरा गांव उड़ सकता था। पुलिस ने दो घरों से 65 किलो विस्फोटक के साथ ही 10 लाख 40 हजार 500 रूपए भी बरामद किए हैं। एक अन्य घर में भी विस्फोटक पदार्थ के स्टॉक की जानकारी पुलिस को मिली थी, लेकिन यहां तलाशी के दौरान विस्फोटक तो नहीं मिला पर नशीली दवा और शराब का स्टॉक जरूर मिला। इतना ही नहीं यहां तीन लाख  दो हजार 550 रूपए भी जब्त हुए।

मुखबिर से मिली थी सूचना
एसपी आबिद खान ने खुलासा करते हुए बताया कि नरौरा गांव में अवैध रूप से विस्फोटक पदार्थ की खरीद और बिक्री किए जाने की सूचना पर यहां टीम गठित कर रेड कार्यवाही की गई। सोनू उर्फ धीरेन्द्र पटेल पुत्र वंशपति पटेल 24 साल के घर में पुलिस ने जब दबिश दी तो यहां से 9 नग जिलेटिन जैली, 5 नग तार सहित डेटोनेटर, 4 नग कनेक्टर वायर और 150 मीटर तार बोरी और झोला में मिला। उन्होंने बताया कि यह विस्फोटक सामग्री भूसा घर में छिपाकर रखी थी। एसपी ने बताया कि आरोपी को गिरफ्तार कर पूछताछ किए जाने पर गांव में कुछ अन्य लोगों के पास भी विस्फोटक पदार्थ होने की जानकारी मिली, जिस पर उनके यहां भी दबिश दी गई।

पुलिस कंट्रोल रूम में इस पूरे मामले का खुलासा करते हुए एसपी ने कहा कि यह एक बड़ी सफलता मिली है। ऐसी जानकारी सामने आई है कि इन लोगों द्वारा विस्फोटक का उपयोग अवैध रूप से पत्थर निकालने के लिए किया जाता है। इस मामले में अभी और जांच चल रही है। इस खुलासे के दौरान सीएसपी शिवेन्द्र सिंह बघेल भी मौजूद रहे।

यहां विस्फोटक पदार्थ के साथ ही कैश भी लगा पुलिस के हाथ
पुलिस ने नरौरा गांव में ही विजय सिंह पुत्र सौखीलाल के यहां भी रात में दबिश दी। एसपी ने बताया कि यहां से चार नग इलेक्ट्रिक डेटोनेटर, कामर्शियल डोटोनेटिंग कार्ड कुल 326 जिलेटिन स्टिक बरामद की गई। पुलिस को यहां 10 लाख 40 हजार 500 रूपए भी मिले, जिसे पुलिस द्वारा जब्त किया गया। ऐसा माना जा रहा है कि यह रकम पूर्व में बेची गई विस्फोटक सामग्री से मिली है।

सतना के पियूष और संजय भी बने आरोपी
एसपी ने बताया कि पूछताछ के दौरान यह पता चला कि इन्हें विस्फोटक पदार्थ की सप्लाई एक प्लांट मैनेजर के माध्यम से की गई है। इस तरह सतना निवासी पियूष जैन एवं उसके मैनेजर संजय चौरसिया को भी आरोपी बनाया गया है।

Created On :   4 April 2019 2:43 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story