पलक झपकते पुलिस के सामने तैयार कर दिए नकली नोट

Police seized fake notes worth 89 thousand 200 rupees
पलक झपकते पुलिस के सामने तैयार कर दिए नकली नोट
पलक झपकते पुलिस के सामने तैयार कर दिए नकली नोट

डिजिटल डेस्क रीवा । नकली नोट के साथ पकड़े गए आरोपी की कला देखने के लिए पुलिस ने थाने में ही उससे नकली नोट तैयार कराए । नकली नोट तैयार करने वाले इस युवक ने पलक झपकते ही पुलिस के सामने नकली नोट तैयार कर दिए । जबलपुर एसटीएफ को रीवा में नकली नोट तैयार किए जाने की जानकारी मिली थी जिस पर रीवा पहुंच कर चोरहटा पुलिस के साथ जाकर छापामार कार्यवाही की थी ।
जप्त हुए थे नकली नोट
जेपी नगर से पुलिस ने प्रदीप सोनी नामक युवक के कब्जे से 89 हजार 200 रुपए के नकली नोट जप्त किए थे पुलिस ने आरोपी से पूछताछ कर यह जानने का प्रयास किया कि उसने अब तक कितने नोट तैयार किए हैं ।पुलिस ने नकली नोट तैयार करने में उपयोग आने वाले स्केनर प्रिंटर और कागज भी बरामद कर लिए हैं । अभी तक पुलिस को जो जानकारी मिली है उसके मुताबिक यह युवक एक माह से ही नकली नोट तैयार करने का काम शुरू किया । सिमरिया में रहने वाले एक युवक को नकली नोट की पहली खेप जैसे ही दी तो उसने इसकी जानकारी जबलपुर एसटीएफ को दे दी । जिसके बाद नकली नोट तैयार करने वाला यह युवक पुलिस के हत्थे चढ़ गया ।
कारोबारा में लगा था घाटा
बताया गया कि इस युवक ने वर्ष 2012 में बीबीए की पढ़ाई की है इसके बाद ट्रक भी खरीदे लेकिन इस कारोबार में उसे घाटा लग गया बाद में उसने फोटोकॉपी की दुकान खोल ली एक दिन इसने नकली नोट तैयार करने के लिए दिमाग लगाया और उस में सफल हो गया । इसके बाद उसने सो रुपए के नकली नोटों को तैयार करने का काम शुरू कर दिया लेकिन जल्द ही वह पुलिस की पकड़ में आ गया । यह युवक नकली नोट कैसे तैयार करता है इसका पुलिस ने थाने में डेमो कराया पुलिस ने इसका बकायदा पंचनामा तैयार किया पुलिस को पूछताछ में कुछ और भी महत्वपूर्ण जानकारियां मिली हैं जिसकी तस्दीक पुलिस कर रही है

 

 

Created On :   12 March 2018 8:23 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story