comScore

दक्षिण एक्सप्रेस से शराब की ढुलाई करने वाले को पुलिस ने दबोचा, जब्त किया माल

दक्षिण एक्सप्रेस से शराब की ढुलाई करने वाले को पुलिस ने दबोचा, जब्त किया माल

डिजिटल डेस्क, नागपुर।  पुलिस की लगातार कार्रवाई के बावजूद  शराब की अवैध बिक्री से जुड़े लोग बाज नहीं आ  रहे हैं। पिछले कुछ दिनों से ट्रेनों में शराब तस्करी मामले बढ़ते जा रहे हैं। लगातार राज्य उत्पादन शुल्क और आरपीएफ की कार्रवाई में शराब तस्करी के मामलों पर कार्रवाई कर शराब जब्त की जा रही है। इसी कड़ी में  नागपुर रेलवे स्टेशन से संदिग्ध व्यक्ति से शराब की 27 बोतलें जब्त की गईं। नागपुर रेलवे स्टेशन पर राज्य उत्पादन शुल्क और आरपीएफ की टीम ने संयुक्त रूप से यह कार्रवाई की।  इस दौरान ट्रेन संख्या 12722 दक्षिण एक्सप्रेस के इटारसी छोर पर जनरल डिब्बे में एक संदिग्ध व्यक्ति बैग के साथ नजर आया।

सख्ती से पूछताछ करने पर उगला राज

व्यक्ति से बैग के बारे में गहनता से पूछताछ करने पर उसने बैग में शराब की बोतलें होने की जानकारी दी। व्यक्ति को आरपीएफ थाने लाकर पूछताछ करने पर उसने अपना नाम महेंद्र ताराचंद तिरपुड़े  (28), निवासी कृष्णा नगर, मूल रोड, चंद्रपुर बताया। दो पंचों समक्ष उसके बैग को खोलकर देखने पर महाराष्ट्र राज्य निर्मित अंग्रेजी व देशी शराब की कुल 27 बोतलें, जिसकी कुल कीमत 5124 रुपए है, जब्त की। पकड़ी गई शराब अग्रिम कार्यवाही के लिए राज्य उत्पादन शुल्क विभाग को सौंप दी गई। साथ ही अपराध क्र. 98/2019 धारा 65 (ए), ई मुंबई दारू बंदी कायदा के तहत मामला दर्ज किया गया।

कार्रवाई राज्य उत्पादन शुल्क विभाग के निरीक्षक केशव चौधरी व उप निरीक्षक संजय मोरे तथा महिला जवान धनश्री डोंगरे के साथ मंडल सुरक्षा आयुक्त भवानी शंकरनाथ के मार्गदर्शन में गठित टीम  के सहायक उप निरीक्षक सीताराम जाट, प्रधान आरक्षक शशिकांत गजभिए, आरक्षक बी.बी. यादव, आरक्षक मुनेश कुमार गौतम, महिला आरक्षक अश्विनी मूलतकर, नीता माजी ने की। उल्लेखनीय है महाराष्ट्र में शीघ्र ही विधानसभा होने जा रहे हैं ऐसे में पुलिस द्वारा चारों तरफ से सख्त बंदोबस्त किया गया है। रेलवे पुलिस भी लगातार संदिग्धों पर नजर रखे हुए हैं।

कमेंट करें
HQ6Ac