comScore

चेन स्नेचिंग के स्पॉट पर पुलिस लगाएगी टैप

चेन स्नेचिंग के स्पॉट पर पुलिस लगाएगी टैप

डिजिटल डेस्क, नागपुर। शहर में बढ़ती चेन स्नेचिंग की घटनाओं पर अंकुश लगाने व आरोपियों पर शिकंजा कसने के लिए शहर में कुछ खास स्थानों पर पुलिस का 'ट्रैप' लगाया जाने वाला है। बार-बार चेन स्नेचिंग होने वाले 'स्पॉट' का चयन कर वहां पर पुलिस जाल फैलाने वाली है। इसके लिए तैयारी की जा रही है। यह अभियान चलाकर शहर की महिलाओं को चेन स्नैचरों से छुटकारा दिलाने की पहल पुलिस आयुक्त डॉ. भूषणकुमार उपाध्याय की ओर से की जा रही है। इस सिलसिले में पुलिस आयुक्त डॉ. उपाध्याय ने अधिकारियों की बैठक लेकर उनका मार्गदर्शन किया। सुबह और शाम के समय अकेले टहलने निकली महिलाओं को चेन स्नेचरों अपना शिकार बनाते हैं। ऐसे चेन स्नेचरों की धरपकड़ कैसे की जा सकती है। इस बारे में पुलिस आयुक्त डॉ. भूषणकुमार उपाध्याय ने चक्रव्यूह की रचना की है। उन्होंने बैठक में कई तरह के सुझाव उपस्थित अधिकारियों को दिया। बैठक में क्षेत्र के उपायुक्तों और थानेदारों को बुलाया गया था। 

रिकॉर्डेड स्नेचरों पर पैनी निगाह रखने का आदेश
शहर में चेन स्नेचिंग की घटनाओं में बढ़ोतरी होने लगी थी। अब तक करीब 15 घटनाएं हो चुकी हैं, जिसमें सबसे अधिक घटना जरीपटका क्षेत्र में हुई है। यहां पर 5, राणा प्रताप नगर में 3, सीताबर्डी में 2, धंतोली में 2 और लकड़गंज थाने में  2 मामले दर्ज किए गए हैं। पुलिस आयुक्त ने चेन स्नैचरों की बार-बार जांच करने, घटना होने के बाद क्षेत्र में लगे सीसीटीवी कैमरों की मदद लेने की सलाह भी दी गई है। रिकॉर्डेड चेन स्नेचरों पर पैनी नजर रखने का आदेश भी दिया गया है। 

11 महंगी साइकिलों के साथ 2 आरोपी गिरफ्तार 
 बजाजनगर थानांतर्गत दो शातिर चोरों को पुलिस ने धरदबोचा। आरोपियों के नाम हेमराज विट्‌ठल भुरे (31), इंदिरामाता नगर, हिंगना रोड, एमआईडीसी और प्रभाकर परसराम रंगारी (44), रमाबाई आंबेडकर नगर, जयताला निवासी है। पुलिस ने दोनों आरोपियों से 11 महंगी साइकिलों सहित करीब 1 लाख 27 हजार रुपए का माल जब्त किया है। पुलिस सूत्रों के अनुसार बजाजनगर थाने में महंगी साइकिलें चोरी होने का मामला दर्ज कराया गया था। इसी क्षेत्र के आरपीटीएस सुरेंद्र नगर,  लक्ष्मीनगर, देवनगर आदि क्षेत्र से भी साइकिलें चोरी होने की शिकायतें दर्ज थीं। पुलिस ने साइकिल चोर की तलाश शुरू की। शहर में संभवत: लंबे समय के बाद यह पहला मामला होगा, जब बजाजनगर पुलिस ने साइकिल चोरी के आरोप में आरोपी हेमराज भुरे और प्रभाकर रंगारी को खोज निकाला। यह दोनों पार्किंग स्थल में खड़ी साइकिल को पलक झपकते चुराने में माहिर हैं। दोनांे आरोपियों से 11 साइकिलें बरामद की गई हैं। 

कमेंट करें
g7b0Q