विधवा के साथ संतरी का संमरी कर रहा छेड़छाड़, पुलिस नहीं कर रही कार्रवाई

Policeman is harassing a widow woman and police not registering case
विधवा के साथ संतरी का संमरी कर रहा छेड़छाड़, पुलिस नहीं कर रही कार्रवाई
विधवा के साथ संतरी का संमरी कर रहा छेड़छाड़, पुलिस नहीं कर रही कार्रवाई

डिजिटल डेस्क, सीधी। एसपी के बंगले में ड्यूटी कर रहे एक संतरी द्वारा यहां की विधवा महिला के साथ छेड़छाड़ करने की रिपोर्ट दर्ज करवाई गई थी। किंतु एसपी द्वारा फटकार लगाने के बाद भी दोषी आरक्षक पर अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की गई है। पुलिस के ग्रह नक्षत्र इन दिनों ठीक नही चल रहे हैं। महिलाओं से छेड़छाड़ के मामले में एक नहीं कई पुलिसकर्मी आरोपों से घिर चुके हैं। किंतु इसके बाद भी घटना थमने का नाम नहीं ले रही है। अबकि पुलिस अधीक्षक कार्यालय में पदस्थ संत्री पर विधवा महिला ने छेड़खानी का आरोप लगाया है। पीड़ित महिला ने थाने में रिपोर्ट न लिखे जाने की बात कही है और पुलिस अधीक्षक सहित पुलिस महानिदेशक को शिकायती पत्र लिखकर कार्रवाई की मांग की है।

थाना कोतवाली अंतर्गत सोनतीर पटेहरा गांव निवासी एक विधवा महिला द्वारा लिखित आवेदन देकर आरोप लगाया गया है कि पुलिस अधीक्षक के बंगले मे पदस्थ संत्री नागेंद्र प्रसाद द्विवेदी द्वारा बीते कुछ वर्षों से उसके साथ छेड़छाड़ की जा रही है। जबरन शारीरिक संबंध बनाने का प्रयास किया जाता है। महिला ने जब अपने सास व ससुर को बताया तो लोकलाज के भय से मामले की शिकायत करने से मना कर दिया गया। इस बीच महिला 7 जून को घर से दूर हैंडपंप पर पानी लेने गई थी, अकेला देखकर नागेंद्र प्रसाद द्विवेदी हैंडपंप पर आकर छेड़खानी करने लगा, जिस पर हल्ला-गुहार करने पर स्थानीय लोग आ गए।  किंतु उन्हें भी संत्री नागेंद्र ने धमकी दी कि पुलिस अधीक्षक के बंगले मे पदस्थ हूं, मेरा कोई कुछ नहीं कर पाएगा, विरोध करोगे तो झूठे मामले मे फंसाकर जेल मे भिजवा दूंगा। जिससे ग्रामीण आगे आने की हिम्मत नहीं जुटा पाए।

किंतु पीड़ित महिला के द्वारा संत्री के खिलाफ शिकायत सिटी कोतवाली में की गई। कोतवाली पुलिस के द्वारा मामला पंजीबद्ध नहीं किया गया, तब पुलिस अधीक्षक के पास शिकायत की गई। पुलिस अधीक्षक द्वारा ने सिटी कोतवाली पुलिस को जांच कर कार्रवाई के निर्देश दिए गए फिर भी कोई कार्रवाई नहीं हो पाई है। तब पीड़िता के द्वारा आईजी व डीजीपी को पत्र लिखकर कार्रवाई की मांग की गई है।

Created On :   10 July 2018 7:59 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story