मुस्लिम लड़के से सम्बंध रखने पर पुलिसकर्मियों ने की लड़की की पिटाई, तीन सस्पेंड

policemen caught student in objectionable situation beats her in police van in meerut
मुस्लिम लड़के से सम्बंध रखने पर पुलिसकर्मियों ने की लड़की की पिटाई, तीन सस्पेंड
मुस्लिम लड़के से सम्बंध रखने पर पुलिसकर्मियों ने की लड़की की पिटाई, तीन सस्पेंड
हाईलाइट
  • रविवार को बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने इस छात्रा को किसी दूसरे धर्म के लड़के के कमरे पर पाया था।
  • छात्रा से अभद्र व्यवहार किए जाने को लेकर एक महिला कांस्टेबल और दो पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया गया है।
  • यूपी 100 की गाड़ी चला रहे सिपाही ने गाड़ी में हो रही मारपीट की रिकॉर्डिंग चालू कर दी।

डिजिटल डेस्क, मेरठ। मेरठ के मेडिकल कॉलेज की छात्रा और एक युवक से अभद्र व्यवहार किए जाने को लेकर एक महिला कांस्टेबल और दो पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया गया है। रविवार को विश्व हिन्दू परिषद के कार्यकर्ताओं ने इस छात्रा को किसी दूसरे धर्म के लड़के के कमरे पर पाया था। इसके इन लोगों ने घटना को लेकर हंगामा शुरू कर दिया था। इतना ही नहीं उन्होंने छात्र की जमकर धुनाई भी की थी। हंगामे की सूचना मिलने पर वहां के SO मेडिकल सतीश कुमार ने मौके पर पहुंचकर छात्र-छात्रा दोनों को थाने ले गए।

इसके बाद यूपी डायल 100 की गाड़ी चला रहे सिपाही ने गाड़ी में हो रहे कारनामे की रिकॉर्डिंग चालू कर दी। इस वीडियो ने यूपी पुलिस के सुशासन के दावे को झूठा साबित कर दिया। इस वीडियो में गिरफ्तार की गई छात्रा के साथ एक महिला पुलिस ऑफिसर मारपीट करती हुई दिखाई दे रही है। इतना ही नहीं वह और अन्य पुलिसकर्मी उस छात्रा को गाली देते और अश्लील बातें भी करते नजर आ रहे हैं। हद तो तब हो गई जब गाड़ी चला रहे सिपाही ने अपनी ही करतूत का वीडियो बना डाला और वायरल कर दिया।

वायरल हुए इस वीडियो को जब मीडिया ने पुलिस प्राशासन के सामने उठाया गया तो पुलिस के आला अधिकारी हरकत में आ गए। उन्होंने छात्रा के साथ अभद्र भाषा का इस्तेमाल और उससे मारपीट करने वाले तीनों पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया। इन पुलिसकर्मियों के खिलाफ जांच कमेटी भी बिठाई गई है। दोषी पाए जाने पर उनके खिलाफ एक्शन भी लिया जाएगा। वहीं छात्र और छात्रा के माता पिता को बुलाकर उन्हें सौंप दिया गया।

बता दें कि मेरठ के जागृति विहार में मेडिकल स्ट्रीम के दो स्टूडेंट पर आपत्तिजनक स्थिति में पाए जाने का आरोप लगा था। हालांकि यह जानकारी मिलने के बाद कि छात्र दूसरे समुदाय का है, विश्व हिन्दू परिषद (VHP) के कार्यकर्ताओं ने थाने पहुंचकर जमकर हंगामा किया। हंगामे के दौरान VHP  कार्यकर्ताओं ने इसे लव जेहाद बताते हुए कार्रवाई की मांग की। मेरठ के SP रणविजय के अनुसार इस मामले में पुलिस ने छानबीन की थी। पुलिस की तरफ से यह भी कहा गया था कि दोनों पक्षों (छात्र और छात्रा के घरवालों) में से किसी के भी शिकायत करने पर कार्रवाई भी की जाएगी। हालांकि दोनों ओर से किसी ने भी शिकायत नहीं की और मामले को रफा दफा कर दिया गया। वहीं गाड़ी में पुलिस द्वारा किया गया अभद्र व्यवहार का वीडियो उसके बाद वायरल हुआ है।

Created On :   25 Sep 2018 5:49 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story