युवती को बदनाम करने सोशल मीडिया पर डाला अश्लील फोटो और संदेश

Pornographic photos and bad messages inserted on social media
युवती को बदनाम करने सोशल मीडिया पर डाला अश्लील फोटो और संदेश
युवती को बदनाम करने सोशल मीडिया पर डाला अश्लील फोटो और संदेश

डिजिटल डेस्क, नागपुर। सोशल मीडिया पर एक उच्च शिक्षित युवती को बदनाम करने का मामला उजागर हुआ है। युवती के नाम से अश्लील संदेश और फोटो प्रसारित किए जा रहे हैं। इससे युवती के रिश्तेदार और बस्ती के लोग भी त्रस्त हैं। प्रकरण के गंभीर होने के बावजूद पुलिस ने इसे हल्के में लिया। आखिरकार महीनों बाद शनिवार को प्रकरण दर्ज किया गया है, लेकिन अभी तक आरोपी का पता नहीं चला है।

पीड़ित 29 वर्षीय उच्च शिक्षित युवती संभ्रात परिवार की है। वर्तमान में वह प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रही है। अगस्त 2017 से अब तक युवती के फेसबुक और वाट्सएप पर किसी सिरफिरे युवक ने अलग-अलग नंबरों से अश्लील फोटो और संदेश भेजे हैं। पहले यह सिर्फ युवती के मोबाइल पर ही आता था। जब युवती ने उसे फटकार लगाई और मामले की पुलिस में शिकायत की, तो आरोपी ने युवती के फेसबुक के जरिए उसके रिश्तेदार और मित्र परिवार और बस्ती के लोगों को भी युवती के नाम से अश्लील फोटो और संदेश भेजना शुरू कर दिया, लोगों को लग रहा था कि यह सब युवती ही भेज रही है। ट्रू कॉलर पर नंबरों की पड़ताल करने से युवती का ही नाम उसमें दर्शाया जाता था। दरअसल कोई युवती के नाम से फर्जी फेसबुक अकाउंट बनाकर सोशल मीडिया पर उसे अपमानित कर रहा है।

कुछ लोगों पर संदेह
घटना की कुछ महीने पहले युवती ने संबंधित थाने में शिकायत की थी, लेकिन पुलिस ने इसे हल्के में लिया और मामले को असंज्ञेय श्रेणी के तहत दर्ज किया था। बस्ती में जिन लोगों को युवती के नाम से संदेश प्राप्त हुए हैं, उन लोगों ने भी पुलिस को घटना के बारे में बताया, तब कहीं पुलिस की नींद खुली। उसके बाद युवती को फिर से शिकायत करने के लिए पुलिस विभाग की तरफ से कहा जा रहा था। पहले की हुई शिकायत का नतीजा कुछ भी नहीं निकलने से युवती दोबारा शिकायत करने के पक्ष में नहीं थी। पुलिस से उसका विश्वास हट गया था, मगर प्रकरण के गंभीर होने से पुलिस ने उसे साइबर सेल की मदद से आरोपी को ढूंढ़ निकालने का विश्वास दिलाया, तब कहीं युवती ने दोबारा शिकायत दर्ज कराई है। घटित प्रकरण से युवती का घर के बाहर निकलना मुश्किल हो गया है। युवती को संदेह है कि कुछ दिनों पहले वह प्रशिक्षण के लिए बाहर गई हुई थी। संभवत: उन्हीं लोगों में से कोई उसे परेशान कर रहा है। मामले की जांच जारी है। 

Created On :   20 May 2018 12:36 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story