comScore
Dainik Bhaskar Hindi

15 अगस्त के लिए अलर्ट: RPF ने कुली, ऑटो चालक व वेन्डरों को बनाई तीसरी आंख

BhaskarHindi.com | Last Modified - August 11th, 2018 18:05 IST

494
0
0
15 अगस्त के लिए अलर्ट: RPF ने कुली, ऑटो चालक व वेन्डरों को बनाई तीसरी आंख

डिजिटल डेस्क, नागपुर। 15 अगस्त को देखते हुए रेलवे को अलर्ट दिया गया है। ताकि किसी भी तरह की अनहोनी से बचाया जा सके। ऐसे में आरपीएफ ने स्टेशन के कुली, वेन्डर, ऑटो चालक, टैक्सी चालक से लेकर कैन्टींग में काम करने वालों को अपनी तीसरी आंख बनाई है। शनिवार को इनके साथ मीटिंग लेकर सभी को पुलिस की मदद करने के दिशा निर्देश दिए गए।

उल्लेखनीय है कि नागपुर स्टेशन एक संवेदनशील स्टेशन है। यहां बम विस्फोट की धमकी भी कुछ समय पहले तक मिल चुकी है। यात्रियों की संख्या देखी जाए तो  रोजाना 25 हजार से ज्यादा यात्री यहां से आवागमन करते हैं। ऐसे किसी भी तरह की अनहोनी गंभीर घटना को जन्म दे सकती है। आतंकी गतिविधियां आजादी दिवस के उपलक्ष्य में ज्यादा सक्रिय रहती है। ऐसे में सार्वजनिक जगहों को टारगेट बनाया जाता है। रेलवे स्टेशन इनकी सूची में पहले स्थान पर रहते हैं। ऐसे में प्रति वर्ष रेलवे को अलर्ट दिया जाता है।

इस वर्ष भी 15 अगस्त के लिए अब कुछ ही दिन शेष रह गए हैं। ऐसे में अलर्ट दिया गया है। जिसके बाद आरपीएफ के जवान सतर्क जरूर हैं, लेकिन मैन पॉवर कम होने से चप्पे-चप्पे पर नजर रखना संभव नहीं हो सकता है। ऐसे में आरपीएफ ने 24 घंटे स्टेशन परिसर में सक्रिय रहने वाले कुली से लेकर स्टॉल वेन्डरों को अपनी तीसरी आंख बनाया है। इनके साथ बैठक लेकर सभी को सतर्क रहने के निर्देश दिये गए हैं, साथ ही किसी भी यात्री की असाधारण गतिविधियां दिखने पर तुरंत जानकारी देने के लिए कहा है।

वहीं परिसर में पड़ी लावारिस वस्तु को किसी को छूने नहीं देते हुए आरपीएफ को जानकारी दी गई है। इसके साथ ही 15 अगस्त को परिसर में चप्पे-चप्पे पर आरपीएफ की ओर से पैनी नजर रखते हुए बीडीडीएस डॉग स्कॉड भी परिसर में मौजूद रहेगा। गाड़ियों की नियमित नब्ज टटोली जाएगी। स्टेशन के भीतर आनेवाले यात्रियों पर खास नजर रखी जाएगी। संदेह होने पर यात्रियों से पूछताछ कर छोड़ा जाएगा।

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

ई-पेपर