comScore
Dainik Bhaskar Hindi

केजरीवाल की माफी पर पोस्टर-‘मैं एक झूठा मुख्यमंत्री हूं’ 

BhaskarHindi.com | Last Modified - March 17th, 2018 14:50 IST

6.4k
0
0

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल एक बार फिर अपने ही माफीनामे को लेकर विपक्ष के निशाने पर आ गए हैं। केजरीवाल की एक माफी ने दिल्ली से लेकर पंजाब तक की राजनीति में उठा-पटक मचा रखी है। इतना ही नहीं विपक्षी दल केजरीवाल की चुटकी लेने में भी पीछे नहीं हट रहा है। 

दरअसल सीएम केजरीवाल ने मानहानि केस में पंजाब के पूर्व मंत्री और अकाली दल के नेता बिक्रम मजीठिया से लिखित माफी मांगी है। इसी माफीनामे के बीच दिल्ली के एक बीजेपी विधायक ने पोस्टर लगाकर केजरीवाल को निशाने पर लिया है। पोस्टर में कहा गया है कि पहली बार किसी मुख्यमंत्री ने खुद को झूठा बताया है। 

दिल्ली की सड़कों पर यह होर्डिंग्स बीजेपी विधायक मनजिंदर सिंह सिरसा ने लगवाए हैं। जिन पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की तस्वीर भी लगी है। होर्डिंग पर लिखा गया है, 'पहली बार किसी मुख्यमंत्री ने लिखित में कबूला है- मैं एक झूठा मुख्यमंत्री हूं।' बीजेपी के अलावा कांग्रेस ने भी केजरीवाल के इस माफी पर उनकी आलोचना की है। वहीं, आम आदमी पार्टी में ही बड़ी फूट देखने को मिल रही है।

पूरा मामला यह है 

2017 में हुए पंजाब विधानसभा चुनाव के दौरान केजरीवाल ने वहां रैलियों और जनसभाओं में ड्रग्स का मुद्दा उठाया था। उस वक्त उन्होंने पंजाब के तत्कालीन मंत्री बिक्रम सिंह मजीठिया पर जमकर वार किया था। खुले मंच से उन्होंने सीधे तौर पर मजीठिया को ड्रग्स कारोबार के लिए जिम्मेदार बताया था। यहां तक कि पंजाब में आम आदमी की सरकार बनने पर जेल में डालने का दावा भी किया था। 

इन आरोपों के बाद मजीठिया ने अरविंद केजरीवाल के खिलाफ कोर्ट में मानहानि का केस किया था। जिसके बाद अपनी ही बातों को गलत साबित कर केजरीवाल ने उनसे लिखित में माफी मांगी है। 

केजरीवाल पर कांग्रेस का वार

दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष अजय माकन ने भी मौके का फायदा उठाते हुए अरविंद केजरीवाल पर हमला बोल दिया है। अजय माकन ने कहा, अरविंद केजरीवाल बिना सोचे समझे आरोप लगाते हैं, फिर सोच समझ कर माफी मांगते हैं।

अजय माकन ने मुख्यमंत्री केजरीवाल की लिखित माफी पर कई सवाल भी खड़े कर दिए हैं। उन्होंने कहा कि जब कोई जांच एजेंसी बिक्रम मजीठिया के खिलाफ पर्याप्त सबूत होने की बात कह रही है। तब केजरीवाल माफी मांग कर क्या दिखाना चाह रहे हैं? जांच रिपोर्ट में यह बात सामने आने पर ही केजरीवाल ने माफी क्यों मांगी?

‘ड्रग माफिया से केजरीवाल की मिलीभगत’ 

अजय माकन ने अरविंद केजरीवाल पर पंजाब के ड्रग माफियों के साथ मिलीभगत का आरोप लगाया है। माकन ने कहा कि अरविंद केजरीवाल कहीं न कहीं ड्रग माफिया के खिलाफ चल रहे मामलों को कमजोर कर रहे हैं। उन्होंने कहा केजरीवाल को दिल्ली और पंजाब की जनता से माफी मांगन चाहिए।

20 मार्च को प्रोटेस्ट

अजय माकन ने इस माफी को क्लीन चिट करार दिया है। साथ ही 20 मार्च को अरविंद केजरीवाल के इस्तीफे की मांग को लेकर प्रदर्शन करने का भी ऐलान किया है।

केजरीवाल का माफीनामा

दरअसल अरविंद केजरीवाल पहले तो सिर्फ दो-तीन वाक्यों में ही माफी मांगना चाहते थे, लेकिन मजीठिया नहीं माने। तब केदजरीवाल ने चिट्ठी लिखकर माफी मांगी। केजरीवाल ने माफीनामें में लिखा है, ‘मजीठिया के खिलाफ लगाए गए सब आरोप बेबुनियाद हैं। इन मामलों पर राजनीति न करें।’ ‘उन्होंने मजीठिया के ड्रग्स के कारोबार में शामिल होने के आरोपों को भी वापस ले लिया है।’ 


 

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

ये भी देखें

app-download