शिवसेना में पोस्टर वार, नेताओं पर पार्टी बेचने का आरोप

poster war between shivsena leaders  in nagpur , maharashtra
शिवसेना में पोस्टर वार, नेताओं पर पार्टी बेचने का आरोप
शिवसेना में पोस्टर वार, नेताओं पर पार्टी बेचने का आरोप

डिजिटल डेस्क, नागपुर। शहर शिवसेना में कार्यकारिणी विस्तार के बाद संगठन कार्य को गति देने का दावे किए जा रहे हैं। वहीं पार्टी के ही कुछ पदाधिकारियों को लेकर तरह-तरह की चर्चाएं फैलायी जा रही है। शुक्रवार को तो हद ही पार हो गई। धंतोली में पत्रकार भवन की दीवार पर एक पोस्टर चिपका दिया गया। पोस्टर में शहर शिवसेना के सभी प्रमुख पदाधिकारियों की फोटो है। मराठी में पदाधिकारियों के परिचय दिया गया है। शीर्षक में लिखा है कि इन लोगों ने शहर शिवसेना को बेचा है।

काफी चर्चा में रहे इस पोस्टर को बाद में शहर प्रमुख ने हटवा दिया। लेकिन मामले को लेकर संगठन में काफी हलचल है। माना जा रहा है कि किसी असंतुष्ट नेता या कार्यकर्ता ने यह हरकत की। पोस्टर चिपकाने वाले कार्यकर्ता की तलाश की जा रही है।

गौरतलब है कि शहर शिवसेना में असंतोष लंबे समय से चल रहा है। पिछले दिनों पूर्व नागपुर की कार्यकारिणी घोषित की गई तो असंतुष्ट गुट के कार्यकर्ता मुंबई तक पहुंचे थे। हालांकि जिला प्रमुख प्रकाश जाधव के निवेदन पर मुंबई से नागपुर शिवसेना की कार्यकारिणी घोषित की गई है।

पोस्टर में जो आरोप लगाए गए है, उसमें मुंबई के नेताओं को भी टारगेट किया गया है। संपर्क प्रमुख गजानन कीर्तिकर के बारे में लिखा गया है कि वे सांसद पद बचाने के लिए भाजपा के संपर्क में है, अंधविश्वासु है, बुजुर्ग है। 6 माह में 3 बार ही नागपुर आ पाए है। मुख्य समन्वयक अरविंद नेरकर के बारे में लिखा गया है कि वे विदर्भ के नेताओं को कम आंकते हैं। शहर के एक पदाधिकारी के नाम के साथ जिक्र किया गया है कि यहां से रकम मिलने पर पद बांटे गए। प्रमुख पदाधिकारियों पर जो आरोप लगाए गए हैं उनमें यही बताने का प्रयास किया गया है कि अवैध वसूली करनेवालों को बढ़ावा दिया जा रहा है। कार्यक्रम आयोजन के नाम पर लाखों रुपये वसूले जा रहे हैं। 

जिला प्रमुख प्रकाश जाधव ने कहा है कि पद के लिए स्पर्धा हो सकती है। लेकिन जिस तरह की हरकतें की जा रही है वह संगठन की नहीं नैतिकता के विरोध में है। निराधार आरोप लगाने वाले नीतिभ्रष्टों को संगठन से बाहर करना होगा। इस संबंध में पार्टी प्रमुख उद्धव ठाकरे से चर्चा करेंगे। चुनाव तैयारी के तहत संगठन कार्य के अलावा अब पार्टी विरोधी काम करनेवालों के विरोध में भी पूरी ताकत के साथ संगठन काम करेगा।
 

Created On :   15 Feb 2019 5:15 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story