comScore

JK में सोमवार से शुरू होंगी पोस्टपेड मोबाइल फोन सेवाएं


हाईलाइट

  • मोबाइल सेवाओं पर लगी पाबंदी हटाई जाएगी
  • सुरक्षा के मद्देनजर लगाया था प्रतिबंध

डिजिटल डेस्क,नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 हटाने के बाद अब स्थिति सामान्य होने लगी है। प्रशासन ने पोस्टपेड मोबाइल सेवाएं बहाल करने का फैसला लिया है। सोमवार से मोबाइल सेवाएं शुरू कर दी जाएंगी। इसकी जानकारी प्रिसिंपल सेक्रेटरी रोहित कंसल ने प्रेस कॉनफ्रेंस कर दी। उन्होंने कहा कि लश्यर-ए-तैयबा जैसे संगठन घाटी में आतंक फैलाने की कोशिश कर रहे हैं। घाटी में जनता की सुरक्षा के लिए प्रतिबंध लगाया गया था। 

बता दें कि केंद्र सरकार ने 5 अगस्त 2019 को अनुच्छेद 370 के तहत जम्मू-कश्मीर को मिले विशेष राज्य का दर्जा खत्म कर दिया। इस फैसले के बाद सरकार ने कई अहम कदम उठाए। सरकार ने भारी संख्या में सुरक्षाबलों की तैनाती, मोबाइल फोन और इंटरनेट सेवाओं पर रोक और नेताओं को नजरबंद कर दिया।

वहीं गुरुवार को प्रशासन ने एडवाइजरी जारी करते हुए पर्यटकों की आवाजाही पर लगे प्रतिबंध को भी हट दिया है। जारी किए एडवाइजरी के अनुसार पर्यटकों को हर जरूरी मदद मुहैया कराई जाएगी। गौरतलब है कि राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने बीते सोमवार को राज्य के हालात और सुरक्षा स्थिति की समीक्षा के बाद एडवाइजरी वापस लेने को कहा था। दो अगस्त को गृह विभाग ने बड़े आतंकी हमले की आशंका के चलते एडवाइजरी जारी कर पर्यटकों और अमरनाथ यात्रियों को वापस लौटने को कहा था। 

कमेंट करें
qH0Lh