comScore

MP: छतरपुर की बेटी प्रज्ञा की थाईलैंड में मौत, विदेश मंत्री ने दिया मदद का भरोसा


हाईलाइट

  • छतरपुर की बेटी प्रज्ञा पालीवाल की थाईलैंड के फूकेट शहर में सड़क हादसे में मौत
  • मप्र के सीएम कमलनाथ ने ट्वीट कर जताया दुख

डिजिटल डेस्क, भोपाल। मध्य प्रदेश के छतरपुर की बेटी प्रज्ञा पालीवाल की थाईलैंड के फूकेट शहर में सड़क हादसे में मौत हो गई। प्रज्ञा बेंगलुरू की एक कंपनी में काम करती थीं और ट्रेनिंग के लिए थाईलैंड गयी थीं। इस घटना को लेकर मुख्यमंत्री कमलनाथ ने ट्वीट कर दुख जताया है और पीड़ित परिवार की मदद के लिए कमलनाथ सरकार आगे आई है। वहीं विदेश मंत्री जय जयशंकर ने पीड़ित परिवार की हर संभव मदद का आश्वासन दिया है।

सीएम कमलनाथ ने ट्वीट कर कहा, प्रदेश के छतरपुर की बेटी प्रज्ञा पालीवाल के ट्रेनिंग के दौरान थाईलैंड के फूकेट शहर में हादसे में हुई मौत की ख़बर बेहद दुःखद। परिवार के किसी सदस्य के पास पासपोर्ट नहीं है , पार्थिव शरीर लाने में दिक्कत हो रही है।

सीएम ने यह भी कहा कि, परिवार परेशान ना हो, सरकार आपके साथ है। विदेश मंत्रालय से सरकार चर्चा कर शव लाने का प्रयास कर रही है। परिवार के सदस्य जाना चाहे तो उसका भी सरकार पूरा इंतज़ाम करेगी।

वहीं विदेश मंत्री एस जयशंकर ने ट्वीट के माध्यम से पीड़ित परिवार को मदद का भरोसा दिलाया और उन्हें दिल्ली बुलाया है। वहां उन्हें तुरंत पासपोर्ट तैयार कर उन्हें बैंकॉक भिजवाया जाएगा। विदेश मंत्री ने प्रज्ञा के परिजनों को आश्वस्त किया है कि, थाइलैंड में स्थित भारतीय दूतावास मृतका के परिजनों से संपर्क में हैं और उन्हें हर संभव सहायता उपलब्ध कराया जा रहा है।

दरअसल प्रज्ञा के माता-पिता छतरपुर की सीताराम कॉलोनी में रहते हैं। प्रज्ञा बेंगलुरु में एक आईटी कंपनी में काम करती थीं। उसी कंपनी ने ट्रेनिंग के लिए प्रज्ञा को थाईलैंड भेजा था। थाईलैंड के फुकेट में कार एक्सीडेंट में प्रज्ञा की मौत हो गयी। प्रज्ञा के परिवार में किसी के पास पासपोर्ट नहीं है इसलिए वो बेटी का शव लाने थाईलैंड नहीं जा पा रहे हैं। इस बीच विदेश मंत्री ने पीड़ित परिवार को मदद का आश्वासन दिया है।

छतरपुर से सांसद वीरेन्द्र कुमार ने विदेश मंत्री से बुधवार रात बात की थी। प्रज्ञा के परिवार के दो सदस्य दिल्ली रवाना हो गए हैं। विदेश मंत्रालय थाई दूतावास के माध्यम से संपर्क कर रहा है। ताकि बॉडी इंडियन एम्बेसी को हैंडओवर हो जाये। वैसे  थाईलैंड में बॉडी फैमिली मेंबर को हैंडओवर करने का प्रावधान है। अपर कलेक्टर ने फैमिली मेंबर का सर्टिफिकेट तैयार कर दिया है।

कमेंट करें
6a7yB